एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम के तहत तेलंगाना से विद्यार्थियों का दल पधारा फरीदाबाद

Loading

चंडीगढ़ :-  18 जुलाई:- आर के विक्रमा शर्मा /हरीश शर्मा/ अनिल शारदा/राजेश पठानिया/ करण शर्मा प्रस्तुति :—– एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम के तहत तेलंगाना और हरियाणा के बीच संस्कृति, खानपान और रहन-सहन के आदान-प्रदान के लिए दोनों राज्यों के विद्यार्थी एक-दूसरे के राज्यों में जाकर लगातार जानकारी हासिल कर रहे हैं।

इसी कड़ी में तेलंगाना से विद्यार्थियों का एक दल हरियाणा के बारे में जानने के लिए आज फरीदाबाद के एक निजी विश्वविद्यालय में पहुंचा। यह दल हरियाणा प्रदेश के पांच दिवसीय दौरे पर है। ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन के अध्यक्ष और अन्य अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन छात्रों को ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम की खूबियों के बारे में बताया। विश्वविद्यालय के उप-कुलपति संजय श्रीवास्तव ने बताया कि ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम के तहत हमें एक दूसरे के राज्य के बारे में जानने का सुनहरा अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि, “एक पेअरड प्रोग्राम चल रहा है जिसमें 2 राज्यों को जिम्मेदारी दी गई कि हमारे छात्र-छात्राएं वहां जाएं वहां की कल्चर को सीखें और वहां के छात्र-छात्राएं और यहां के कल्चर को सीखें।”

‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम की विश्वविद्यालय में नोडल अधिकारी डॉ. गुरजीत कौर चावला ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत तेलंगाना से आने वाले विद्यार्थियों के लिए सुविधाओं की व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्होंने बताया कि इन विद्यार्थियों के दल को प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर ले जाकर हरियाणा की संस्कृति, भाषा और खान-पान से अवगत करवाया जाएगा।

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से आए अध्यापकों और विद्यार्थियों ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत उन्हें हरियाणा की संस्कृति, खान-पान और भाषा को जानने का मौका मिला है, जिसको लेकर वे काफी उत्सुक हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107797

+

Visitors