भगवती पूजन यज्ञ के साथ ही मातृशक्ति का किया आस्था श्रद्धा से पूजन और सम्मान

Loading

चंडीगढ़:- 8 मई:- आर के विक्रमा शर्मा/ करण शर्मा/ अनिल शारदा/ राजेश पठानिया प्रस्तुति:– नरमदेश्वर महादेव शिव मंदिर सारंगपुर चण्डीगढ़ में स्थापित गायत्री मानस चेतना केंद्र की गतिविधियों के अंतर्गत यज्ञशाला में सामूहिक गायत्री महायज्ञ की साप्ताहिक शृंखला पिछले लगभग ढाई सालों से निरंतर चल रही है। गायत्री मानस चेतना केंद्र के सह प्रबंधक अनिल कुमार और शिव भगवान ने बताया कि आज के यज्ञ में माँ भगवती के पूजन और विशेष आहुतियों के अतिरिक्त उपस्थित माताओं का आदर सत्कार और अभिवादन किया गया। यज्ञशाला मेणुओस्थित जय मधुसूदन जौ श्री कृष्णा फ़ाउंडेशन के संस्थापक श्री प्रभु नाथ शाही जी ने कहा कि पृथ्वी भी हमारी माँ है। इसलिए हमें पृथ्वी माँ का भी पूजन सम्मान अवश्य करना चाहिए। यज्ञशाला में उपस्थित सभी माताओं को बधाई देते हुए गायत्री परिवार ट्रस्ट चण्डीगढ़ के मुख्य प्रबंधक ट्रस्टी श्री उमा शंकर शर्मा ने कहा कि सनातन धर्म परिवारों में माँ का विशेष स्थान व सम्मान है। जिस परिवार में सुशिक्षित और सुसंस्कृत माँ होती है वो घर स्वर्ग समान होता है। जहाँ माँ का आदर सत्कार नहीं होता वह घर सब कुछ होते हुए भी नर्क के समान है।

नरमदेरश्वर महादेव शिव मंदिर के अन्य सह यवस्थापक अजय योगरज ने बताया कि मंदिर परिसर में लक्ष्मी नारायण की मूर्तियाँ भी जयपुर से बन कर आ चुकीं हैं और शीघ्र ही उनकी विधिवत स्थापना की जाएगी।

नरमदेश्वर महादेव शिव मंदिर और गायत्री मानस चेतना केंद्र के मुख्य व्यवस्थापक श्री यशपाल तिवारी ने बताया कि साप्ताहिक यज्ञ के अलावा हर मंगलवार को श्री सुंदर कांड जी का सामूहिक पाठ भी किया जाता है। शांतिपाठ के साथ उपस्थित माताओं को बधाई और शुभकामनाएँ देते हुए सबके स्वस्थ आरोग्य दीर्घायु की मंगल कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107530

+

Visitors