डॉ योगी ने भरी हुंकार- जो राम को लाए, हम उनको लाएंगे; राहुल गांधी-मनीष तिवारी तो  उड़नखटोला, पार्टी कार्यकर्ताओं को दिये जीत के अचूक मंत्र 

Loading

 चंडीगढ़ आरके विक्रमा शर्मा हरीश शर्मा अनिल शारदा प्रस्तुति— भारत की लोकसभा चुनाव-2024 के पांचवें चरण के मतदान के बीच उत्तर प्रदेश के फायरब्रांड सीएम डॉक्टर आदित्य नाथ योगी सोमवार को चंडीगढ़ पहुंचे। चंडीगढ़ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ आदित्य नाथ योगी जी का बहुत गर्मजोशी से शानदार स्वागत किया गया। और यहां मलोया में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। योगी यहां बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार संजय टंडन के समर्थन में जनता से वोट की अपील करने पहुंचे थे। इस दौरान योगी के लिए जनता के बीच जमकर जयघोष हो रही थी। ‘योगी जी को जय श्रीराम’ के जयघोष लगे। जनता में योगी का क्रेज बढ़ चढ़कर देखा गया। वहीं इस दौरान सीएम बुलडोजर योगी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मनीष तिवारी समेत पूरे विपक्ष पर जमकर हमला बोला। योगी ने राहुल गांधी, मनीष तिवारी को उड़नखटोला तक बता डाला।

योगी बोले- … आएंगे तो मोदी ही

उक्त जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश में लोकसभा चुनाव के लिए आज पांचवें चरण का मतदान हो रहा है। पहले चार चरणों में मतदान सम्पन्न हो चुका है। लेकिन मैं निश्चिंत हूं क्योंकि चंडीगढ़ समेत देश के कोने-कोने में जनता के अंदर एक ही भावना है कि ‘चाहे जितना जोर लगा लो, आएंगे तो मोदी ही, जीतेंगे तो मोदी ही’ और आना भी मोदी जी को ही होगा। योगी ने कहा कि हम लोग निश्चिंत हैं क्योंकि 4 जून को आने वाले परिणाम से पहले ही जनता ने यह तय कर लिया है कि एक बार फिर मोदी सरकार, तीसरी बार मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार। यह सुनते ही चारों ओर मोदीजी योगी जी जय श्रीराम जय श्रीराम के नारे गूंज उठे।

400 पार सुन कांग्रेस और समूचे इंडिया गठबंधन को चक्कर आने लगते – योगी

फायरब्रांड योगी ने कहा कि जब भी हम 400 पार की बात करते हैं तो कांग्रेस को चक्कर आने लगता है, क्योंकि कांग्रेस स्वयं कभी 400 सीट पर चुनाव नहीं लड़ी है। अगर वह 400 सीट पर चुनाव लड़ती तो वह भी यह कह सकती थी। लेकिन उसको उसके कारनामों के कारण जनता ने इस लायक ही नहीं छोड़ा कि वह 400 सीट पर चुनाव लड़ सके। सीएम योगी ने कहा कि जब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के लोग जनता से 400 पार के बारे में पूछते हैं कि 400 पार का मतलब क्या है? तो जनता जवाब देती है और कहती है कि जो राम को लाएं हैं, हम उनको लाएंगे। क्योंकि जो राम का है, वही राष्ट्र का है। जो राम का है वही हमारा है। बाकी किसी काम नहीं है।

भगवान राम के इर्दगिर्द ही घूम रहा पूरा लोकसभा चुनाव 2024.

मुख्यमंत्री योगी ने राम मंदिर निर्माण पर विपक्ष के विरोध को लेकर भी हमला बोला। योगी ने कहा कि, लोकसभा का पूरा चुनाव अब भगवान राम के इर्दगिर्द ही घूम चुका है। योगी ने कहा कि कांग्रेसके नेता पहले भगवान राम को नकार रहे थे। पहले ये कहते थे की भगवान राम हैं ही नहीं। वहीं चुनाव के दौरान हाल ही में कांग्रेस के एक बुद्धिदाता नेता ने बयान भी दिया था की भारत में राम मंदिर का निर्माण नहीं होना चाहिए था।

योगी ने कहा कि, भारत में नहीं तो कम से कम वह इटली में ही राम का मंदिर बना देते। क्योंकि भारत के अंदर बनाने के लिए तो जनता मोदी जी का वैसे भी इंतजार कर रही थी। योगी ने कहा कि भगवान जब किसी का विनाश करते हैं तो उसकी बुद्धि पहले ही फेर देते हैं। वही हाल आज कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों का है। ये घोर तरीके से राम मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे हैं और इसका खामियाजा इन्हें जनता बताएगी।

राम मंदिर पर दंगों की बात करते हैं विपक्ष के लोग सच्चे सनातनी हिंदू यह कतई बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

योगी ने कहा कि पहले ही दिन से राम मंदिर का विरोध करने वाले विपक्ष के लोग न्यायालय को भी धमकाने और भटकाने का काम करते थे। कहते थे कि अगर राम मंदिर बना तो दंगे हो जाएंगे। खून की नदियां बहाई जाएंगी। लेकिन जब यूपी में हमारी सरकार बनी और राम मंदिर निर्माण के जिक्र पर दंगों की बात आई तो हमने कह दिया कि यूपी में अब कोई भी दंगा नहीं होगा। अगर कोई भी दंगा करेगा तो उसे उसी के जवाब में उल्टा टांग देंगे।

योगी ने कहा कि पिछले सात वर्षों में यूपी में कोई भी दंगा नहीं हुआ है। जिस दिन राम मंदिर का फैसला आया उस दिन लोग इस आशंका में थे कि क्या होगा। लेकिन फैसला आने के बाद कोई एक तिनका भी नहीं हिला सका। योगी ने कहा कि, यूपी में सिर्फ दंगों पर ही रोक नहीं लगी है। बल्कि वहां सड़कों पर लोगों ने नमाज भी पढ़नी भी बंद कर दी है। मस्जिदों से माइक भी उतर गए हैं। वो कह रहे हैं कि अब हम शांति से रहना चाहते हैं।

योगी का राहुल गांधी पर सीधा हमला रहा तर्क संगत और सटीक।

चंडीगढ़ से योगी ने राहुल गांधी पर सीधा बड़ा हमला बोला और कहा कि जब भी देश पर संकट आता है तब राहुल गांधी का नाम देश छोड़ने वालों में सबसे आगे आता है। जबकि ये खुद देश को संकट देने वाले लोग हैं। इन्होंने देश को समस्याएँ दीं, देश को आतंकवाद दिया, नकसलवाद दिया। देश को भ्रष्टाचार दिया, अराजकता दी। योगी ने कहा कि आज मोदी के नेतृत्व में भारत यशस्वी बन रहा है। भारत का दुनिया के अंदर सम्मान बढ़ रहा है। आपने पीएम मोदी को चुना था इसलिए आतंकवाद, नक्सलवाद और अराजकता की समस्या का समाधान हुआ है। आज कोई भी भारत पर गौरव का अनुभव करता है।

संजय टंडन सेवा वाले व्यक्ति, राहुल गांधी-मनीष तिवारी उड़नखटोला

योगी ने संजय टंडन की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना के समय में उन्होंने चंडीगढ़ में बीजेपी की यूनिट के साथ लोगों के लिए, गरीबों के लिए जो सेवा भाव रखा, वैसा कहीं और नहीं देखने को मिलता। उस समय न राहुल गांधी नजर आ रहे थे और न ही मनीष तिवारी और नहीं लोकल दूसरे बड़ी पार्टी के बड़े नेता। क्योंकि ये सब उड़नखटोला हैं, आज नजर आएंगे, कल चुनाव लड़कर गायब हो जाएंगे। इनका कुछ अतापता नहीं रहेगा। इसलिए जो लोगों के संकट में उनके साथ नहीं हो सकता। उसे वोट देने का कोई फायदा नहीं है। ऐसे व्यक्ति को कभी जन प्रतिनिधि नहीं बनाना चाहिए।

मोदी जी ने मजहब देखकर कभी काम नहीं किया- योगी जी ने स्पष्ट किया।

योगी ने कहा कि मोदी जी ने अपनी लोककल्याण योजनाओं में कभी मजहब देखकर काम नहीं किया। सभी गरीबों, वंचितों को बराबर लाभ दिया गया। सबका विकास किया गया। लेकिन पहली की कांग्रेस सरकार कहती थी कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। ऐसे में देश का हिन्दू कहां जाएगा। कहां सिख जाएगा। वहीं अभी तो सी ए ए Citizenship Amendment Act लागू हुआ है। और बाहर से आए पीड़ित लोगों को नागरिकता मिल रही है। तो देखिए कांग्रेस के पेट में दर्द होने लग गया है।

कार्यकर्ताओं को मंत्र- हर रोज पांच घरों से संपर्क साधें

योगी आदित्यनाथ ने उनकी रैली में शामिल कार्यकर्ताओं को मंत्र देते हुए कहा कि अगर मोदी जी को लाना है तो मैं अपील करूंगा कि एक-एक कार्यकर्ता हर रोज पांच घरों से संपर्क साधे और कमल को वोट मिलने के लिए 10 दिन तक मेहनत करें और इसके बाद चुनाव के दिन लोगों को मतदान केंद्र तक भी ले जाना है। योगी ने कहा कि चंडीगढ़ से संजय टंडन को जिताकर भेजें ताकि आने वाले समय में भी विकास की धारा प्रवाहित होती रहे।  

योगी को हनुमानजी की गदा भेंट की गई, तो फिर जय श्री राम के जयघोष गूंजे।

 इस जनसभा कार्यक्रम में सीएम योगी के साथ मंच पर सांसद किरण खेर, लोकसभा उम्मीदवार संजय टंडन और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। सीएम योगी को माता की चुनरी ओढ़ाकर उनका मंच पर स्वागत किया गया। साथ ही भगवान भोलेनाथ की एक सुंदर तस्वीर और हनुमान जी की गदा भेंट की गई।

मोदी के बाद लोगों में योगी का ही ज्यादा क्रेज!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद बीजेपी नेताओं में योगी आदित्यनाथ की ही काफी ज्यादा चर्चा रहती है। लोग मोदी-योगी का नाम साथ जोड़ते हैं। यानि मोदी के बाद लोगों में योगी का ही ज्यादा क्रेज है। यूपी के अलावा कुछ राज्यों के लोग तो यह तक डिमांड कर चुके हैं कि योगी को उनके राज्य का सीएम बना दिया जाये।

चंडीगढ़ में पूर्वांचल का वोट साधेंगे योगी जी।

फिलहाल चंडीगढ़ में योगी आदित्यनाथ का यह दौरा चुनावी लिहाज से बेहद अहम है। क्योंकि चंडीगढ़ के वोटरों में पूर्वांचल के वोटरों की भी अपनी एक अहम भूमिका है। ऐसे में योगी आदित्यनाथ के आने से पूर्वांचल से संबंध रखने वाले वोटों को बीजेपी की तरफ साधने की कोशिश की गई है। वहीं माना जा रहा है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी जल्द ही चंडीगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए पहुँच सकते हैं।

10 मई को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा चंडीगढ़ आए थे

इससे पहले 10 मई को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनाव प्रचार के लिए चंडीगढ़ पहुंचे थे। नड्डा ने चंडीगढ़ में संजय टंडन के समर्थन में रैली को संबोधित किया था। वहीं इस बीच नड्डा ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा था। मालूम रहे कि, चंडीगढ़ आने से पहले नड्डा ने पंचकूला में रोड शो भी किया था।

चंडीगढ़ में 1 जून को मतदान होगा।

लोकसभा चुनाव-2024 के लिए सात चरणों में वोटिंग हो रही है। अब तक चार चरण पूरे हो चुके हैं। बात अगर चंडीगढ़ की करें तो यहां सबसे आखिरी में यानि सातवें चरण में वोटिंग संपन्न होनी है। पंजाब के साथ-साथ चंडीगढ़ में 1 जून को लोकसभा चुनाव के लिए वोट पड़ेंगे। इस बार चंडीगढ़ में काँग्रेस-आम आदमी पार्टी गठबंधन के उम्मीदवार मनीष तिवारी और बीजेपी के संजय टंडन में कांटे की टक्कर होने वाली है। दोनों के बीच कड़ा मुक़ाबला है। 4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

38809

+

Visitors