भगवंत मान सरकार के मनजीत सिंह सिद्धू बने पब्लिक रिलेशन ओएसडी

Loading

चंडीगढ़:-12 जनवरी 23:- आरके विक्रमा शर्मा/अनिल शारदा/ हरीश शर्मा /विक्रांत शर्मा +राजेश पठानिया:–चंडीगढ़ और पंजाब के पत्रकार समाज के लिए बहुत ही गर्व और प्रसन्नत की खबर है कि पंजाब के  मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पंजाब के सीनियर जर्नलिस्ट मनजीत सिद्धू को उनकी नेक नियति इमानदारी और सर्वमान्य पत्रकारिता के साथ साथ दोस्ती का दर्जा बरकरार रखने के एवज में अपना पब्लिक रिलेशन ओएसडी नियुक्त किया है!

अल्फा न्यूज इंडिया  के सांस्कृतिक, शिक्षा व खेल, स्वास्थ्य, धर्म डेस्क के अवैतनिक प्रभारी आरके विक्रमा शर्मा ने मंजीत सिद्धू से अपने अच्छे पत्रकारिता और पब्लिक रिलेशंस के लिए मेलजोल और सदव्यवहार  को तरजीह देने वाले मनजीत सिंह सिद्धू को निस्वार्थ भाव से बधाइयां और शुभकामनाएं देते हुए इस जिम्मेदार और जवाब देह भरी पारी के लिए मांगलिक शुभकामनाएं दी हैं। और ठोस विश्वास जताया है कि मनजीत सिद्धू इस भूमिका को निभाने में भी खरे उतरेंगे और अपनी दूरदर्शिता और पत्रकारिता में गंभीर अनुभव का लाभ मौजूदा पंजाब सरकार को देंगे। आर के विक्रमा शर्मा ने बताया कि एक समय भगवंत मान और उनके अभिन्न रहे साथी राणा रणवीर  के बीच जब मतभेद हो गए थे। तो मंजीत सिद्धू ही अकेला वह शख्स था। जिसमें दोनों के बीच पड़ी खटास को दूर करने के लिए निस्वार्थ भाव से कड़ी मशक्कत की थी। मनजीत सिद्धू पंजाबी अखबारों सहित हिंदी अखबारों में भी निडर और निष्पक्ष पत्रकारिता का हस्ताक्षर माना जाता है। कंट्रोवर्सी से दूर रहते हुए अपने मिलनसार व्यवहार के कारण पंजाब और हरियाणा सहित चंडीगढ़ के पत्रकार समाज में उनका स्थान उम्दा हैं।

“मूल रूप से मानसा जिले के चक्क पाइके गांव के निवासी मनजीत सिद्धू ने पंजाबी यूनिवर्सिटी से दो विषयों में एमए की डिग्री हासिल कर रखी है। उन्होंने पंजाबी व भाषा विज्ञान में इस यूनिवर्सिटी से एमए किया। इसके बाद चंडीगढ़ से पंजाब यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म की डिग्री हासिल की। पत्रकार के तौर पर वे पहले देश सेवक पंजाबी अखबार से जुड़े। इसके बाद दैनिक जागरण व इंडिया न्यूज ग्रुप के साथ अपने करियर को आगे बढ़ाया। 15 साल तक वह पत्रकारिता जगत में रहे। इसके बाद वह जनवरी 2016 में आम आदमी पार्टी से जुड़ गए। पंजाब में आप की प्रचंड जीत से पहले वह स्टेट मीडिया हैड के तौर पर जिम्मेदारी संभाल रहे थे। मनजीत सिद्धू का कहना है कि जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है, उसे वह बखूबी निभायेंगे। पार्टी और सरकार की छवि को बेहतर से बेहतरीन करने का प्रयास करेंगे।”उनकी मिलनसार व्यवहार की पूंजी की बदौलत तमाम मीडिया प्रेस मनजीत सिद्धू के साथ खड़ी है। बतौर पत्रकारिता भी उनकी यथासंभव हर मदद की जाएगी। ताकि सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को मनजीत सिद्धू समय-समय पर प्रेस के माध्यम से पब्लिक तक पहुंचाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18296

+

Visitors