सोहनी सिटी का सब इंस्पेक्टर शिमला की जनता ने धुना और मामला भी किया दर्ज

Loading

सोहनी सिटी का सब इंस्पेक्टर शिमला की जनता ने धुना और मामला भी किया दर्ज 
चंडीगढ़ ; 5 जून ; आरके शर्मा विक्रमा ;— वर्दी की धौंस और पुलिसिया उग्र रैवेया खुद पर तब भरी पड़ा जब चंडीगढ़ पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर रोहिताश पुलिस पोस्ट सेक्टर 24 प्रभारी ने शिमला ट्रैफिक पुलिस के एक कांस्टेबल राकेश कुमार को थप्पड़ जड़ दिया जिस पर वहां मौजूद भीड़ ने सब इंस्पेक्टर की आव देखा न ताव और धुनाई कर डाली । कांस्टेबल शिमला में ओल्ड बस स्टैंड के नजदीक विक्ट्री टनल के पास जाम खुलवा रहा था ! और उसने सब इंस्पेक्टर को गाड़ी हटाने के लिए कहा था। इसी बीच उसने कहा कि चंडीगढ़ पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हूं। इस पर भीड़ और उग्र हो गई। 
मिली जानकारी के अनुसार ये वाक्यात बाईट रविवार शिमला ट्रैफिक पुलिस का कांस्टेबल राकेश कुमार रविवार को विक्ट्री टनल के पास ड्यूटी पर था। शाम करीब 7 बजे विक्ट्री होटल के नीचे दो टेंपो ट्रैवलर सड़क किनारे खड़े थे। कांस्टेबल ने चालकों को वहां से उन्हें हटाने के लिए कहा ! जिस पर चालकों ने कहा कि दो मिनट यात्रियों का सामन उतार रहे हैं,फिर निकाल देंगे। ट्रैवलर के पीछे सड़क पर चंडीगढ़ नंबर की जायलो गाड़ी गलत तरीके से पार्क थी। कांस्टेबल ने चालक को कहा कि आप गाड़ी हटा दो सड़क पर जाम लग गया है। इस पर सब इंस्पेक्टर रोहिताश ने कमेंट किया कि “आ गया दल्लों के कहने पर” । कांस्टेबल ने उसे दोबारा गाड़ी हटाने को कहा तो इस पर सब-इंस्पेक्टर रोहिताश ने गाड़ी से उतरकर कांस्टेबल को झन्नाटेदार थप्पड़ जड़ दिया ! 
  -ओमापति जमवाल, एसपी, शिमला बोलीं ;–
‘आरोपी सब इंस्पेक्टर चंडीगढ़ पुलिस के उप निरीक्षक रोहिताश के  खिलाफ थाना सदर में मुकदमा दर्ज कर  लिया गया है ! आगामी छानबीन अमल में लाई जा रही है।’ 
पब्लिक ने की जमकर  धुनाई……… वहां खड़े लोगों और गाड़ी से उतरकर भीड़ ने सब इंस्पेक्टर रोहिताश को अँधा धुंध  धुनाई  कर दी। किसी ने शिमला की पुलिस को सूचित किया तो सूचना मिलते ही सदर पुलिस मौके पर पहुंची ! और सब-इंस्पेक्टर रोहिताश को अपने साथ थाने ले गई। पुलिस ने आईपीसी की धारा  353 व 332 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
 परेशानी में उठा हाथ’,पब्लिक नन्हीं किया माफ़ ;—
पब्लिक  से मार खाने और थाने ले जाने के बाद सब-इंसपेक्टर और उसके फैमिली मेंबर्स कांस्टेबल से कहते रहे कि समझौता कर लो। सब-इंस्पेक्टर कहने लगा कि हमें रात को ठहरने के लिए किसी होटल में स्थान ही नहीं मिल रहा था। इससे वह हताश व् परेशान था। इसी परेशानी के चलते कांस्टेबल पर मेरा हाथ उठ गया। हालांकि बाद में पीडि़त कांस्टेबल राकेश कुमार ने ही सब इंस्पेक्टर रोहिताश की धुनाई कर रही उग्र भीड़ को काबू कर उसे बचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94339

+

Visitors