बीसीसी आई ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के लिए टीम भारत की घोषणा की

Loading

चंडीगढ़+नयी दिल्ली:- अल्फा न्यूज़ इंडिया प्रस्तुति:-टी20 वर्ल्ड कप-2024 के लिए टीम भारत की घोषणा कर दी गई है। सिलेक्शन कमेटी के चयन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों के नाम जारी कर दिए हैं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों के नामों का ऐलान को लेकर क्रिकेट के दीवाने बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।पहले माना जा रहा था कि, टी20 वर्ल्ड कप के लिए 1 मई को टीम इंडिया का ऐलान होगा। बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकार ने अहमदाबाद में सिलेक्शन कमेटी के साथ यह बैठक की। टी20 वर्ल्ड कप-2024 के लिए टीम भारत टी20 वर्ल्ड कप-2024 के लिए इंडिया की जो टीम क्रिकेट के मैदान में उतरेगी। ये खिलाड़ी इस प्रकार है- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज। वहीं शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान जैसे खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा गया है।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के मैच कब हैं?टी-20 वर्ल्ड कप के मैच अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ग्रुप ए का हिस्सा है। इसमें भारत का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ है। दूसरा मैच 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। तीसरा मैच 12 जून को यूनाइटेड स्टेट्स के खिलाफ और ग्रुप का आखिरी मैच 15 जून को कनाडा के खिलाफ खेला होगा।टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन टीम इंडिया पहले टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन थी। जो 2007 में हुआ था। इसके बाद टीम इंडिया एक बार भी यह ट्रॉफी नहीं जीत सकी।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के प्रदर्शन की बात करें तो भारत ने अब तक 44 मैच खेले हैं। इनमें से भारत को 15 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। जबकि 27 मैचों में उसे जीत मिली। एक मैच टाई रहा और एक मैच का कोई बेनतीजा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109318

+

Visitors