अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर फिर से योगमय होगा पूरा कुरुक्षेत्र:धर्मवीर

Loading

तीसरा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को, आयूष विभाग की तरफ से अलग-अलग चरणों में दिया जाएगा प्रशिक्षण, 20 जून को आयेाजित की जाएगी मैराथन दौड, उप मंडल स्तर पर भी मनाया जाएगा योग दिवस 

कुरुक्षेत्र 6 जून : आरके विक्रमा शर्मा /राकेश पंडित ;—-अतिरिक्त उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने कहा कि प्रशासन की तरफ से 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस तीसरे अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर फिर से पूरा कुरुक्षेत्र योगमय होता नजर आएगा। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर सभी राजकीय और निजी स्कूलों के पीटीआई व डीपीआई को पंतजलि शिक्षकों  द्वारा प्रशिक्षण देने का कार्य किया जाएगा। इतना ही नहीं उपमंडल स्तर पर भी अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रमों का आयेाजन किया जाएगा। 
वे मंगलवार को अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में योग दिवस की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार तीसरे अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन आयुष विभाग की तरफ से 21 जून को किया जाना है। इस योग दिवस को लेकर 1 से 3 जून तक सरकारी व निजी स्कूलों के पीटीआई व डीपीआई को  प्रशिक्षण दिया जा चुका हैं। इसके अलावा 5 से 7 जून तक सभी स्कूलों पंतजलि योग समिति के योग शिक्षक, पीटीआई, डीपीआई, खेल विभाग के योग प्रशिक्षण व आयुष विभाग के योग प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा हैं, 9 से 11 जून तक उपमंडल, तहसील व ब्लॉक स्तर के प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों, सरपंच,पंच व अन्य निर्वाचित सदस्योंं, पुलिस अधिकारियों,एनसीसी व स्काउट कैडेटस को भी द्रोणाचार्य स्टेडियम में प्रशिक्षण दिया जाएगा, 13 से 15 जून तक जिला स्तर पर मंत्री, सासंद, विधायक, प्रशासनिक अधिकारियों व जन साधारण को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि 19 जून को द्रोणाचार्य स्टेडियम में सुबह 7 बजे से 8 बजे तक पायलट रिर्हसल कि जाएगी और 20 जून को सुबह 7 बजे मैराथन दौड का आयोजन किया जाएगा। इस दौड में स्कूल, कालेज, गुरूकुल,विश्वविद्यालय, जनसाधारण, योग संस्थान व तमाम अधिकारी व कर्मचारी हिस्सा लेंगे और 21 जून को प्रात: 7 बजे से 8 बजे तक द्रोणाचार्य स्टेडियम में जिला स्तरीय और उपमंडल स्तर पर अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर जिला आयुष अधिकारी सुदेश जाटियान, डीएसओ उषा राजपाल, डीईओ सुमन आर्य, पंतजलि के जिला प्रभारी बलविन्द्र सिंह, महिला विंग की जिला प्रभारी डा. निरुपमा भट्टी, जिला मीडिया प्रभारी महिन्द्र कैंथला सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
============================================

— 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94457

+

Visitors