वीरों व क्रांतिकारियों की भूमि, कांग्रेस ने छिपाया बलिदानियों का शौर्य

Loading

चंडीगढ़ 24 फरवरी:- राजेश पठानिया /अनिल शारदा+ करण शर्मा प्रस्तुतिह:—-हरियाणा वीरों व क्रांतिकारियों की भूमि, कांग्रेस ने  बलिदानियों का शौर्य भारतीयों से ही 70 साल छुपाए रखा। भावी पीढ़ी को क्रांति स्वतंत्रता देशभक्ति बलिदान आदि शब्दों से भी दूर ही रखा।

विरेन्द्र यादव चेयरमैन जिला अध्यक्ष ने बताया कि देश आजादी का 75वा वर्ष को अमृत मोहत्सव के रूप में मना रहा है। इसी कडी मे सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पुरे हरियाणा मे गाव गांव व शहर शहर मे जयहिंद बोस के बाद अब 27 फरवरी को चन्द्रशेखर आजाद का बलिदान दिवस पर पुरे हरियाणा में  वंदेमातरम वंदेमातरम गूंजेगा।।

चेयरमैन ने बताया कि माननीय प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ओर आदरणीय सुखविंदर सिंह मांढी के साथ कार्यकर्ताओं का एक दल आजाद पार्क प्रयागराज से उस पावन मिट्टी को लेकर देर रात गुरूग्राम पहुंचां है ओर आज इस पावन मिट्टी को भाजपा किसान मोर्चा जिला कार्यालय पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षों को सोपी गई। 27 फरवरी को सभी विधानसभाओ में इस मिट्टी से तिलक लगाकर वंदेमातरम के जय घोष के साथ वीर शहीद चन्द्रशेखर आजाद को अपनी भावाजंली अर्पित करेंगे।

प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह मांढी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बताया की कांग्रेस ने देश के शहीदों को गुमनामी के अंधेरे में धकेलने का घोर पाप किया है। यही नहीं, देश की आजादी के लिए अपना बलिदान देने वाले बलिदानियों के शौर्य को छिपाने का काम भी कांग्रेस ने किया है।

प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर श्योराण ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने जिन शहीदों को भुलाने का काम किया, भाजपा कार्यकर्ता संकल्प लेकर उनकी कथाओं को हरियाणा के जन-जन तक पहुंचाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले 27 फरवरी को शहीद चंद्र शेखर आज़ाद के बलिदान दिवस प्रदेशभर में 90 विधानसभाओं पर प्रत्येक पंचायत व शहर के हर वार्ड से हरियाणा वासी शामिल होकर चंद्र शेखर आज़ाद को भावानजली देंगे व आज़ाद को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। इसी दिन प्रदेश में लगभग लाखों कार्यकर्ता एक साथ आज़ाद जी को याद करते हुए वंदे मातरम का उद्घोष करेंगे। उन सभी परिवारों का सम्मान किया जाएगा, जिन परिवारों के लाल स्वतंत्रता आंदोलन में भर्ती होकर देश की आजादी के लिए लड़े।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109404

+

Visitors