ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देना मकसदः मां दुर्गा युवा क्लब शील

Loading

कसौली ;सोलन ; 18 अप्रैल ; धर्मपाल ठाकुर /अल्फ़ा न्यूज इंडिया ;——-ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देना ही मां दुर्गा युवा क्लब शील का मकसद है। गांव में खेलकूद के अध्कि साध्न न होने के कारण युवाओं में प्रतिभाऐं

छुपी हुई रह जाती है। इन छुपी हुई प्रतिभाओं को खेलकूद प्रतियोगिताओं के जरिए समाज के सामने लाना और गांव की युवा पीढ़ी को एक मंच के नीचे एकत्रित करना ही क्लब का मुख्य मकसद है। यह बात क्लब के महासचिव नीरज टाकुर व प्रधन संजय ठाकुर ने कही।
उनहोंने बताया कि मां दुर्गा युवा क्लब शील ने अपनी कुलदेवी मुंदडू माता मंदिर के वार्षिक मेले के अवसर पर दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में 16 टीमों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि अंतिम मुकाबले में युवा क्लब थापल व युवा क्लब गुनाई की टीमें पहंुची। जिसमें बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए क्लब थापल की टीम ने कबड्डी प्रतियोगिता अपने नाम की। विजेता टीम थापल को मां दुर्गा युवा क्लब शील की तरपफ से 5100 रूपए का पुरस्कार व टाॅपफी देकर सम्मानित किया गया। वही उपविजेता टीम गुनाई को 3100 रूपए व टाॅपफी देकर सम्मान दिया गया। इस मौके पर ग्राम पंचायत जगजीतनगर की प्रधन हेमलता व बीडीसी सदस्य कमला देवी ने मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत की। वार्ड पार्षद शील रीता देवी ने विशेष अतिथि की भूमिका निभाई।
मां दुर्गा युवा क्लब शील द्वारा आयोजित दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता के समापन मौके पर मुख्यअतिथि हेमलता ने सदस्यों के इस प्रयास को खूब सराहते हुए उन्हें मेले की शुभकामनाऐं भी दी। उन्होंने कहा कि युवाओं के ऐसे प्रयास से क्षेत्रा के लोगों में उत्साह बढ़ता है और छोटे बच्चों को भी नया करने की प्रेरणा मिलती है। जगजीतनगर पंचायत केे पूर्व प्रधन प्रधन गोपाल ठाकुर ने क्लब को इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए बहुत बधई दी। पूर्व प्रधन गोपाल ठाकुर, प्रधन हेमलता, बीडीसी सदस्य कमला देवी व मीना कुमारी ने अपनी तरपफ से नगद ध्नराशि देकर युवाओं का उत्साह बढ़ाया। मुदडू माता मेले के अवसर पर कमेटी सदस्य नंदलाल को क्लब के सदस्यों ने 1100 रूपए की सहयोग राशि प्रदान की।
कबड्डी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर सैंकड़ों की संख्या ने दर्शकों ने कबड्डी के पफाइनल मुकाबले का आनंद उठाया। क्लब के मुख्य सलाहकार संतोष कुमार, गौरव ठाकुर, कमल किशोर, पवन ठाकुर, खेमराम, अजय ठाकुर, भरत ठाकुर, सूरज ठाकुर, रेवंत ठाकुर, चमन लाल ठाकुर, दिनेश, कुलदीप सहित कई अन्य सदस्य इस मौके पर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109251

+

Visitors