डी ऐ में बढ़ोतरी के साथ-साथ तीन और अच्छे सरकार देगी उपहार

Loading

चंडीगढ़ /दिल्ली:- 28 जुलाई;- अल्फा न्यूज़ इंडिया डेस्क प्रस्तुति:—- अगस्त महीना त्योहारों का महीना है और देश का सबसे बड़ा त्यौहार राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस भी मनाया जाता है दूसरा बड़ा त्यौहार भाई बहन के पवित्र बंधन का त्यौहार धागों का त्यौहार रक्षाबंधन भी मनाया जाता है ऐसे में खूब घर में चहल-पहल खान पान सैर सपाटा और रिश्तेदारी मेहमान नवाजी में खर्चों का दौर भी चला रहता है जो इस मर्तबा सरकारी कर्मचारियों को निराश होने की परेशान होने की जरूरत नहीं है सरकार उनकी झोली में डीए में बढ़ोतरी के साथ साथ कुछ और भी सौगात देने जा रही है।

-पिछले महीने से ही उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में इजाफा कर सकती है, फिलहाल 34 फीसदी की दर से कर्मचारियों को डीए मिल रहा है। सरकार ने इस साल मार्च में 3 फीसदी डीए बढ़ाया था। सरकारी कर्मचारी लगातार अपने बकाया डीए के भुगतान की मांग कर रहे हैं।

केंद्र सरकार अगले महीने अगस्त में अपने लाखों कर्मचारियों को एक साथ तीन तोहफे दे सकती है। कर्मचारी अपने वेतन में बढ़ोतरी को लेकर लंबे समय से उम्मीद लगाए हुए हैं। खबर है कि सरकार अगले महीने कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी से लेकर बकाया राशि के भुगतान तक के लिए योजना पर काम कर रही है। डीए में बढ़ोतरी के साथ बकाया डीए का भी अगले महीने भुगतान किया जा सकता है। साथ ही सरकार पीएफ पर मिलने वाले ब्याज की रकम भी कर्मचारियों के खाते में डाल सकती है।

बकाया डीए का भुगतान

खबरों के अनुसार सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के बकाया डीए का भुगतान अगले महीने कर सकती है, हालांकि, सरकार की ओर से अभी इस पर किसी भी तरह का आधिकारिक बयान नहीं आया है। सरकारी कर्मचारियों का जनवरी 2020 से जून 2021 तक कुल 18 महीने का डीए बकाया है। खबरों की मानें तो केंद्रीय कर्मचारियों को एक बार में डेढ़ से दो लाख रुपये का बकाया डीएम एरियर मिल सकता है। कर्मचारी लगातार अपने बकाया डीए के भुगतान की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18503

+

Visitors