नेशनल प्रेस डे “बोले तो” 16 नवम्बर प्रेस फ्रीडम—–फिलहाल इक ड्रीम : अल्फ़ा न्यूज इंडिया

Loading

नेशनल प्रेस डे “बोले तो” 16 नवम्बर प्रेस फ्रीडम—–फिलहाल इक ड्रीम : अल्फ़ा न्यूज इंडिया 
चंडीगढ़ ; 16 नवम्बर ; आरके शर्मा विक्रमा /मोनिका शर्मा /कर्णशर्मा ;—देश आज नैशनल प्रेस डे बड़े गर्व के सह मना रहा है ! गर्व शायद उन मीडिया कर्मियों की स्मृति में, “जिन्होंने” सच को सामने लाने की हिमाकत की और “जिनको” समाज और कानून के  सामने नंगा किया उन्हों ने ही उन [पत्रकारों] दुनिया के सब से तगड़े लोकतंत्र के संरक्षकों खैरख्वाहों को जला दिया या गोलियों से भून डाला ! अनेकों पत्रकार सच की जंग में जीते होंगे पर जान की बाजी हार गए ! 
         या फिर इस स्मृति में कि आज ही के दिन प्रेस काउन्सिल ऑफ़ इंडिया [भारतीय प्रेस  परिषद] ने स्वतंत्र रूप से अपना कार्य करने का श्रीगणेश किया था ! 
           ख़ुशी का विषय ये भी रहा कि लोकतंत्र के सशक्त कहे जाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र दमोदर मोदी ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस के  देश दुनिया समाज धर्म कर्म  कलमकारों [पत्रकारों] सहित मीडिया जगत से जुड़े हर आमुक विशेष को दिल से बधाई दी ! यहीं नहीं टीवी  आदर्श बहु और फिर सासू जी मानी जाने जनि वाली स्मृति ईरानी देश की सुचना और प्रसारण मंत्री  ने भी लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के तत्वों और अवयवों को बधाई दी! ये अलग बात है बेचारे मीडिया के लोगों के लिए पीएम और मंत्री महोदया के पर किसी आयोजन के लिए न तो अर्थ रहा न ही वक़्त रहा ! 
             मोदी जी ने तो प्रेस के समाज की शान में डकः कि  बेजुबानों को जुबान देना है !!पर मोदी जी ये बोल तो शायद थूक के साथ वापस ही निगल गए कि कई मीडिया कर्मियों की सच को सामने लाते हुए निर्मम हत्याएं हुईं और इन  छूटे अनाथ हुए बच्चों बीबी और बूढ़े माँबाप के प्रति सरकार का क्या दायित्त्व है  ???
          स्मृति ईरानी जी मीडिया जगत को नैशनल प्रेस डे की बधाई देते वक़्त  ये स्मरण ही नहीं रहा कि ये वो मीडिया है, जिसकी बदौलत कोई संतरी से मंत्री और कोई फिर मंत्री से संतरी बनता है ! 
     कृतज्ञ राष्ट्र और समाज ने कहाँ कब किस किस प्रदेश में राष्ट्रीय  प्रेस  दिवस के मौके इन मजलूमों मजबूरों और मजदूरों के लिए लाभप्रद सुविधाएँ देने वाली क्या घोषणाएं कीं ! 
               खैर, मोदी जी ने तो मीडिया से रखी जाने वाली तमाम उम्मीदों का खूब बखान किया पर मीडिया के लोगों को क्या क्या बुनियादी तौर पर  चाहिए ये घोषणा किसी के भी हल्क से बाहर न जाने कब आएँगी ????
अल्फ़ा न्यूज इंडिया सम्पादन मंडल व्  समस्त पत्रकार परिवार  की ओर  से राष्ट्रीय प्रेस डे पर सब को सब को हार्दिक बधाई ! 
                 ट्राइसिटी प्रेस क्लब चंडीगढ़ ने भी तमाम प्रेस समुदाय /पत्रकार परिवार को इस शानदार अवसर पर दिल से बधाई  देते हुए एकजुट होकर देश, समाज और मानवता भलाई हेतु प्रयासरत व् कार्यरत रहने की पुरजोर अपील की ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107069

+

Visitors