विदेश भेजने के लिए अपने ही रिलेटिव को बनाया दरदर का दरवेश,लाखों की ठगी,पुलिस न जगी

Loading

विदेश भेजने के लिए अपने ही रिलेटिव को बनाया दरदर का दरवेश,लाखों  की ठगी,पुलिस न जगी  
चंडीगढ़ /मोहाली ; 6  फरवरी ; आरके शर्मा विक्रमा /करणशर्मा /एनके धीमान ;——-  होंठों पै कुटिल मुस्कान लिए सोनिया ये भी नहीं जानती कि उसके पति निशिकांत शर्मा ने अपने ही एक मजबूर और गरीब चाय बेचकर अपने कुटुंब का पेट पालने वाले संजीव शर्मा पुत्र जगमाल सिंह वासी फतेहगढ़ तुम्बी थाना बिलासपुर जिला यमुनानगर [हरियाणा] [मोबाईल नंबर ; 9416155867] के होंठों की सदा के लिए मुस्कान छीन ली है ! और उसको दर दर की ठोकरें खाने को विवश कर दिया है ! 
निशिकांत शर्मा, मकान नंबर 137 के फर्स्ट फ्लोर,फेज -1, मोहाली [पंजाब] [मोबाईल नंबर ; 8699112622 ] बतौर किरायेदार रहता था ने भोले भाले संजीव शर्मा और उसके ग्रामीण दोस्त बलबंत सिंह पुत्र राम सिंह वासी गांव लौटो थाना नारायणगढ़ जिला अम्बाला [मोबाइल नंबर ; 9050492282] को उनके कम पढ़ेलिखे होने और बेरोजगार होने का फायदा उठाते हुए उनको गुमराह किया और उनसे बीस लाख रूपये देखते 2 ही ठग डाले ! सोनिया और निशिकांत शर्मा का बेटा शिवालिक पब्लिक स्कूल सेक्टर 41 चंडीगढ़ के स्कूल में पढ़ता था !लेकिन बीस लाख रूपये जेब में आते ही ये परिवार कहाँ गायब हो गया किसी के पास कोई जवाब नहीं है ! उधर, संजीव शर्मा व् बलवंत सिंह ने अपने रिश्तेदारों से उधार कर्जा उठाया और निशिकांत शर्मा के जेब भरी अब रिश्तेदार भी खुद को ठगा सा महसूस करते हुए संजीव शर्मा से अपनी रकम तत्काल वापस करने हेतु खूब दवाब बना रहे हैं !
संजीव शर्मा व् बलवंत सिंह ने नारायणगढ़  में 2016 में निशिकांत शर्मा को नकद लाख रूपये सौंपे और बाकि रकम  कुरुक्षेत्र निवासी  राजू शर्मा  ने अपने सेन्ट्रल बैंक के खाता संख्या 3060927352 से 3 लाख 68 हजार रूपये  निशिकांत शर्मा के अकाउंट नंबर 50334995652 इलाहबाद बैंक फेज एक मोहाली में डलवाये ! राजू शर्मा ने ही चार लाख रूपये की और ट्रांसक्शन करवाई ! बकौल निशिकांत शर्मा बलवंत सिंह को 18 जून 2017 को टिकट वीजा दिलवा कर फ़्रांस भेजने की गारंटी दी ! इस बातचीत के दौरान बलवंत सिंह ने निशिकांत शर्मा को दो लाख रूपये कैश हैंडओवर किये ! इसके बाद संजीव शर्मा को आश्वस्त किया गया कि उसका वीजा 26 जुलाई से लेकर 25 अगस्त 2017 तक ही मंजूर हो जाने  की गारंटी दी गई ! 28 जुलाई 2017 को संजीव शर्मा को फ़्रांस की फ्लाइट में बैठाने की गारंटी दी गई थी ! बस सारी रकम हथियाने के बाद निशिकांत शर्मा अपनी बीबी सोनिया और बेटे को लेकर फरार है ! उसका मोबाइल नंबर भी स्विचऑफ चल रहा है ! जब निशिकांत शर्मा से मिलने पीड़ित दोनों अपने रिश्तेदारों के साथ मोहाली स्थित फेज एक मकान नंबर 137 आये तो मकानमालिक के भी दुर्व्यवहार ने उनकी भी मिलीभगत की और संदेह गहरा किया ! संजीव शर्मा और बलवंत सिंह दोनों ठगे हुए पीड़ितों ने अपनी शिकायत  जिला अम्बाला के पुलिस अधीक्षक को दी है ! इस पर पुलिस ने क्या रिपोर्ट दर्ज की किस को जाँच का जिम्मा सौंपा इस बारे कोई जानकारी अभी तक खबर लिखे जाने तक उपलब्ध नहीं हुई !निशिकांत शर्मा का विदेश भेजने के नाम पर गुमराह करके लाखों की ठगी करने वाले किसी बड़े गिरोह से सीधा तलक है !ये बात उनके मकान मालिक ने बातों बातों में बताते हुए भुग्तभोगियों को इस मामले को भूल जाने की हिदायत भी दे दी थी ! इस सब के पीछे छिपी मंशा जाहिर ही है ! क्या पुलिस जल्दी ही निशिकांत शर्मा और गिरोह के सरगना तक पहुँच पायेगी ये ये मुस्तैद गिरोह  पुलिस के भी पसीने छुडवाएगें ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा !  पुलिस ने अभी तक शिकायत मिलने की भी पुष्टि नहीं की है ! संजीव शर्मा और बलवंत सिंह ने रुआंसे लहजे में कहा कि अगर उनकी रकम वापस न मिली तो लोग उनका जीना हराम कर देंगे जिन्हों ने अपनी खून पसीने की कमाई उनको अपने रिश्तेदार होने  के नाते थमाई थी ! संजीव शर्मा के मुताबिक उनकी सोनिया से जब बात फोन पर हुई थी तो सोनिया ने निशिकांत शर्मा से साडी रकम वापस करवाने का जिम्मा लिया था और पुलिस को कोई कंप्लेंट आदि न देने के लिए भी दवाब बनाया था ! पर अब सोनिया का भी मोबाइल नंबर स्विचऑफ आ रहा है ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94236

+

Visitors