मात देने के खेल में बढ़ रही खूब सेल, समझने में ग्राहक फेल

Loading

 मात देने के खेल में बढ़ रही खूब सेल, समझने में ग्राहक फेल
चंडीगढ़ ; 04 मई ; आरके शर्मा विक्रमा /एनके धीमान /करणशर्मा ;—आज भौतिकता के संदर्भ में कुछ कहना मात्र भी बहुत देर होने के बराबर बनता जा  रहा है ! अभी अभी  सुनते हैं तो दसूरे ही पल उस को भी पछाड़ते  नई चुनौतियाँ लेकर नया उत्पाद मार्किट में नई प्रतिस्पर्धा पेश कर देता है ! ऑनलाइन मकीटिंग्स ने पब्लिक  लाइफ् स्टाइल ही कहाँ से कहाँ  पहुँचाया है ! भारत को तो ऐसे  वर्ल्ड के मुल्क सब से अहम मंडी मानते हैं ! फ्लिपकार्ट और अमेजॉन और स्नैपडील जैसी छोटी बड़ी अनगिनत ऑनलाइन मार्कीटिंग्स का सीधे घर बैठे सर्विस देकर रोजाना चंद पलों में ही करोड़ों उपभोक्ताओं की मंसपसन्दीदा प्रॉडक्ट्स कस्टमर्स के डोर स्टेप पर पहुँचाते हैं ! प्रॉडक्ट पसंद न आये तो निर्धारित समयसीमा में वापसी का लाभ उठायें ! हालाँकि इस बुनियादी जरूरत का अनेकों ग्राहक अनुचित लाभ उठाते देखे जाते हैं ! उक्त ऑनलाइन कम्पनीज के आपसी कम्पीटीशन्स से उपभोक्ताओं के बारेन्यारे हैं ! पर कम्पनीज ग्राहकों  जेबें घर के अंदर प्रवेश किये बिना ही खाली करने में माहिर हैं  ! फ्लिपकॉर्प जल्दी ही अपनी बड़ी सेल लेकर हाजिर होते हुए दूसरी कम्पनीज को कम्पीटिशन का चैलेन्ज  देने के लिए हाजिर है ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108352

+

Visitors