सरकार निजी फर्मों में प्रदेश के युवाओं के लिए 50 प्रतिशत रोजगार आरक्षित करे-दुष्यंत चौटाला

Loading

सरकार निजी फर्मों में प्रदेश के युवाओं के लिए 50 प्रतिशत रोजगार आरक्षित करे-दुष्यंत चौटाला 
CHANDIGARH ; 6TH SEP. ; ALPHA NEWS INDIA ;——-  

उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सरकार युवाओं के लिए रोजगार का प्रबंध करेें अन्यथा वह सरकार की इंट से इंट बजा देंगे। दुष्यंत चौटाला ने सरकार से सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों पर युवाओं को नियमित भर्ती करने, हरियाणा की जमीन पर स्थापित होने वाली निजी कंपनियों में प्रदेश के युवाओं के लिए 50 प्रतिशत नौकरियां आरक्षित करने करने सहित अन्य मांगें की।इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने रोजगार मेरा अधिकार मुहिम के तहत आयोजित इस प्रदर्शन में भाग लेने के लिए आज सुबह से ही युवा ताऊ देवीलाल स्टेडिय में एकत्रित होना शुरू हो गए थे। दोपहर तक यहां भारी संख्या में युवा एकत्रित हो चुके थे। दुष्यंत चौटाला युवाओं का नेतृत्व करते हुए दो किलोमीटर पैदल चल कर डीसी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान गुडग़ांव की सड़कों पर यातायात बाधित हो गया और कई स्थानों पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए पुलिस को भारी मशक्त करनी पड़ी परन्तु वाहनों का लंबा तांता लगा रहा।
सांसद दुष्यंत चौटाला ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मनोहर लाल खट्टर सरकार ने युवाओं को रोजगार के नाम पर धोखा दिया है। भाजपा ने सत्ता में आने से पूर्व लाखों युवाओं का रेाजगार देने का वायदा किया था। परन्तु सत्ता में आने के बाद भाजपा युवाओं को रेाजगार देने में पूरी तरह से विफल रही और प्रदेश का युवा हताश व निराश हो गया। इनेलो सांसद ने कहा कि सरकार ने तो बेरोजगारों को 6 व 9 हजार रूपये बेरोजगारी भत्ता भी देने का वायदा किया था परन्तु अब सरकार सक्षम योजना के तहत युवाओं से गोबर उठवा रही है।
उन्होंने सरकारी आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि पिछले तीन वर्षों में सरकार ने आवेदनों के नाम पर करोड़ों रूपये से सरकारी खजाने को भर लिया परन्तु एचपीएससी के माध्यम से रोजगार केवल 209 को मिला। उन्होंने कहा कि इसी नक् शेकदम पर हरियाणा स्टाफ सर्विस कमीशन काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि इन दोनों सवैंधानिक संस्थाओं की आरटीआई के तहत मिली जानकारी के अनुसार लाखों लोगों के आवेदन मांगे गए परन्तु रोजगार मुठ्ठी भर लोगों को ही मिला।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में 7 करोड़ 23 लाख युवा रोजगार की तलाश में दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और मनोहर लाल खट्टर सरकार ठेके के लिए अधिकृत कंपनियों को लाभ देने के लिए विज्ञापित पदों को रद्द कर देती है। उन्हेांने कहा कि सरकार नौकरियों के नाम मोटी फीस वसूल कर उन्हें लूटने में लगी हुई है।
सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुडग़ांव में ही निजी कंपनियों में लाखों युवाओं के रोजगार है। इन कंपनियों को सड़कें, जमीन, बिजली पानी हरियाणा से मिलता है और रोजगार किसी अन्य राज्यों के युवाओं को दिया जाता है। उन्होंने सरकार से मांग की कि इसके लिए कानून बनाए कि प्रदेश में लगने वाले हर फर्म-कंपनी में प्रदेश के युवाओं के लिए 50 प्रतिशत रोजगार आरक्षित होगा। उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों का बैकलॉग सरकार जल्द से जल्द भरे।
इस अवसर पर युवा प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सांगवान, प्रदीप गिल, सुमित राणा, अरविंद भारद्वाज, सतीश राघव,ऋषिराज राणा, महेश चौहान, किशोर यादव, सुरेंद्र ठाकरान, कृष्ण गाड़ोली, उपेंद्र कादियान, दीपक डागर,  मीनू सिंह एडवोकेट, सुरेंद्र तंवर, कुणाल गहलावत, मनोध बधवाड़ी सहित हजारों की संख्या में युवा उपस्थित थे।     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94459

+

Visitors