पंजाब को 150 मिलियन अमरीकी डालर के ऋण को मंजूरी

Loading

चंडीगढ़+मुंबई:– 20 सितंबर:- आरके विक्रमा शर्मा/ अरुण कौशिक प्रस्तुति:— विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक मंडल ने आज राज्य को अपने वित्तीय संसाधनों का बेहतर प्रबंधन करने और सार्वजनिक सेवाओं तक पहुंच में सुधार करने में मदद करने के लिए भारतीय राज्य पंजाब को 150 मिलियन अमरीकी डालर के ऋण को मंजूरी दी।

अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थान ने एक बयान में कहा कि वह विभिन्न सरकारी विभागों की संस्थागत क्षमताओं को मजबूत करने, वित्तीय जोखिमों का प्रबंधन करने और सतत विकास का समर्थन करने के लिए सूचित नीति विकल्प बनाने के लिए राज्य के प्रयासों का समर्थन करेगा। बयान में कहा गया कि पंजाब का विकास क्षमता से कम रहा है।

नए कानूनी और नीतिगत सुधारों के राज्यव्यापी कार्यान्वयन का समर्थन करके सार्वजनिक खरीद प्रणालियों में जवाबदेही बढ़ाने के अलावा, नई परियोजनाएं , बजट और निगरानी कार्यों को मजबूत करके और डिजिटल प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर राज्य के विकास लक्ष्यों का समर्थन करेंगी।

इस तरह की भनक मिलते ही पंजाब के सरकारी और गैर सरकारी मुलाजिमों में खुशी की लहर दौड़ गई है सबको समय पर अपनी सैलरी मिलने की उम्मीद जाग उठी है बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अपने बलबूते पर धन अर्जित करने की ठोस गारंटी के साथ चुनाव लड़ा था लेकिन चुनाव लड़ने के तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री पंजाब को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे आर्थिक मदद के लिए गिड़गिड़ाने  वाली खबर ने खूब तूल पकड़ा था। सोशल मीडिया पर खूब लताड़ा। केजरीवाल और सीएम पंजाब को फटकार  लगाई गई थी कि चुनाव जीतने के बाद आपने हाथ में कटोरा पकड़ने में आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मौजूदा सीएम बीएस मान के मुताबिक ज़रा भी विलंब नहीं किया। और चुनाव से पहले पंजाब की भोली भाली जनता को आश्वासन दिया था कि उनके पास धन बताओ और राजस्व अर्जित करने के बहुत सारे दरवाजे खुले हैं।।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

93754

+

Visitors