गांधी का जन्मदिन मनाया सामाजिक उत्थान सेवाओं के साथ

Loading

पंचकूला :- 19 जून:- अल्फा न्यूज़ इंडिया डेस्क:– कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के जन्म दिन पर शुक्रवार को हरियाणा कांग्रेस की प्रवक्ता रंजीता मेहता ने शहर के अलग—अलग स्थानों पर आशा वर्करों को सम्मानित किया। आशा वर्करों का सम्मान पाकर मन भर आया, क्योंकि लाकडाउन के दौरान एक दिन भी घर नहीं बैठने वाली इन कोरोना योद्धाओं को किसी ने नहीं पूछा। रंजीता मेहता ने बताया कि यह आशा वर्कर लोगों तक खाना पहुंचाने, सेनिटरी पैड बांटने, राशन के लिये लिस्ट बनाने, दवाई पहुंचाने सहित अन्य कामों में जुटी रहीं, लेकिन प्रशासन द्वारा इनकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया। यह किसी कोरोना वारियर्स से कम नहीं है। इसलिये कांग्रेस की ओर से चलाये गये हमारी आशा कार्यक्रम के तहत 50 आशा वर्करों को सम्मानित किया गया है। राष्ट्रीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव और कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार यह सम्मान दिया गया। रंजीता मेहता द्वारा आशा वर्करों को छतरी, ट्राफी, सम्मान पत्र दिया गया।

“हुनर; द टैलेंट” की संस्थापिका प्रिंसिपल आर्टिस्ट मोनिका शर्मा आभा ने कांग्रेस नेत्री रंजीता मेहता द्वारााा आशा वर्करों का बतौर कोविड-19 योद्धा सम्मान करनेेेेेे के कदम की मुक्त कंठ से सराहना की ।। और कहा कि इससे कोरोनावायरस से सब की रक्षा करने वाले निस्वार्थ योद्धाओं को आत्मिक बल और आत्मिक सम्मान की अनुभूतिि होगी और समाज केे दूसरे लोगों को भी प्रेरणाा मिलेगी।।

सीनियर आशा वर्कर शॉल देकर सम्मानित किया। आशा वर्करस का उत्साह देखते ही बन रहा था। रंजीता मेहता ने प्रशासन से अपील की कि इन आशा वर्करों को सम्मान के तौर पर एक मुश्त राशि अलग से जारी की जाए, क्योंकि इन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर अपनी जिम्मेदारी निभाई। आशा वर्करों ने रंजीता मेहता सहित पूरी कांग्रेस का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर डाक्टर दीप्ति, इंचार्ज कोर्डिनेटर मिनाक्षी, जसविंद्र कौर, पूर्व पार्षद सुभाष निषाद, बबलू, डाक्टर कादिर, गीता कागरा, अंकुश निषाद मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108510

+

Visitors