शेफ रणवीर बराड़ के साथ संपन्न हुआ सुपर शेफ कुकिंग कांटेस्ट,आज का जंक फूड कल पहुंचा ना दे आपको कोर्ट : डायटीशियन श्रेया

Loading

आज का जंक फूड कल पहुंचा ना दे आपको कोर्ट : डायटीशियन श्रेया
शेफ रणवीर बराड़ के साथ  संपन्न हुआ सुपर शेफ कुकिंग कांटेस्ट 
चंडीगढ़ : 28 अगस्त  ; आरके विक्रमा शर्मा /मोनिका शर्मा /एनके धीमान ;—– 
अब की जब आपका बच्चा कोई अवार्ड जीते या खुशी का कोई मौका हो तो उसे बर्गर पिज्जा इत्यादि जंक फूड खिलाने से पहले यह सोच लेना कि इससे होने वाला मोटापा आपको कल कोर्ट न पहुंचा दे क्योंकि बड़ा होकर इसी बच्चे ने आपसे सवाल पूछना है कि जब आपको पता था कि वो खाना मेरी सेहत के लिए अच्छा नहीं है तो आपने मुझे खाने क्यों दिया। उस समय आपके पास निशब्द खड़े रहने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा। ये सब डायटीशियन श्रेया ने सुपर शेफ कुकिंग कांटेस्ट के दौरान बनी रेसिपी बुक को लॉंच करते हुए शेफ रणवीर बराड़ के साथ कहा। इस कुकिंग कांटेस्ट में पंजाब, हरियाणा व हिमाचल की महिलाओं ने हिस्सा लिया था जिसका आज रविवार को फाइनल राऊंड व रिजल्ट घोषित किया गया ।
डायटीशियन  श्रेया ने बताया कि छोटा बच्चा आपको क्यूट लग सकता है लेकिन उसका कल बिल्कुल क्यूट नहीं है उसे समाज में स्वीकार होने के लिए कई संघर्षों से गुजरना पड़ता है जिसके साथ बीमारियां जैसे कि मधुमय, कैंसर, ह्रदयरोग यहां तक कि बांझपन से निपटना पड़ता है। इन्हीं अनगिनत सवालों ने मुझे ये सोच दी कि इस रीजन को हैल्दी सुपर शेफ कुकिंग कांटेस्ट की जरूरत है ताकि मांए या घर में जो भी खाना बना रहा है वे कम से कम समय में हैल्दी खाना अपने परिवार को दे सके।  हमने महिलाओं को बताया कि किस सब्जी में या किस मसाले में क्या गुण हैं और उसे वह कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं। 

शेफ रणवीर बराड़ ने कहा कि खाना किसी भी व्यक्ति का दोस्त भी हो सकता है और दुश्मन भी। लेकिन जब बात पंजाबियों की हो तो स्वाद से ऊपर यहां कुछ मायने नहीं रखता। मुझे खुशी है कि पंजाब में पहली बार स्वाद के साथ स्वास्थ्य को भी तवज्जो दी जा रही है। मैं डायटीशियन श्रेया के इस कांसेप्ट की सराहना करता हूंं। उससे अच्छी बात यह है कि आज हमें 17 अलग पंजाबियों से 17 स्वस्थमंद खाना चखने को मिलेगा। डायटीशियन श्रेया ने बड़ी स्मार्टली पंजाबियों को सेहतमंद खाना अपनाने को लेकर अच्छे से कंवींस कर लिया है। 
उक्त  सुपर शेफ कुकिंग कांटेस्ट 17 जुलाई को जालंधर में शुरू हुआ था ! जहां से पांच प्रतिभागी आगे आए !  बाद में 24 जुलाई को लुधियाना, 31 जुलाई को पटियाला, 7 अगस्त को चंडीगढ़, 14 अगस्त को अमृतसर, 21 अगस्त को अंबाला में कपीटिशन हुए। आज सोहनी सिटी  चंडीगढ़ में 17 प्रतिभागी फाइनल राऊंड में पहुंचे !  जिसमें 5 जालंधर, 2 लुधियाना, 2 पटियाला, 4 चंडीगढ़, 2 अमृतसर, 1 अंबाला और एक वाइल्ड कार्ड एंट्री चंडीगढ़ से हैं। फाइनल राऊंड डायटीश्यिन श्रेया व शेफ रणवीर जज करेंगे। 
======================================   
  
श्रेया और बराड फाइनल में खिताबी भिड़ंत में एंट्री करने वाले प्रतिभागियों संग ——-एनके धीमान 
——————————————————————–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

91882

+

Visitors