कुरुक्षेत्र धर्म क्षेत्र कर्म भूमि बनी अपराधियों चोरों शातिरों दुष्कर्मियों की

Loading


    कुरुक्षेत्र का क्राइम कॉर्नर ;———-
अवैध रूप से शराब बेचता एक काबू,8 बोतल शराब बरामद
कुरुक्षेत्र 12 जनवरी। थाना शहर थानेसर पुलिस नेे अवैध रूप से शराब बेचने के आरोप मे एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कुल 8 बोतल शराब बरामद हुई है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि के थाना शहर थानेसर के अंतर्गत सैक्टर 7 चौंकी के सहायक उप निरीक्षक कृष्ण कुमार व हैड कान्सटेबल लक्ष्मन सिहँ की टीम ने अजय पाल उर्फ काका वासी रतगल को अवैध रूप से शराब बेचने के आरोप में रतगल से गिरफ्तार किया है।  उसके कब्जे से 8 बोतल शराब बरामद हुई है। पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत कारवाई की है।
           वहीं थाना बाबैन के सहायक उप निरीक्षक राजपाल ने सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने के आरोप मे भूपेन्द्र सिहँ वासी निरंकारी भवन बाबैन को अनाज मण्डी चौंक बाबैन से गिरफ्तार किया है।

दुकान से चोरी। 
कुरुक्षेत्र 12 जनवरी। थाना पेहवा एरिया से चोरो ने एक पैस्टिसाईड की दुकान से नकदी और दवाईयां चोरी कर ली हैं। थाना पेहवा मे दी अपनी शिकायत मे अमित कुमार वासी क्योडक जिला कैथल ने बताया कि उसकी पेहवा एरिया के गलेडवा गाँव मे पैस्टिसाईड की दुकान है। दिनाँक 10 /11 की रात्रि को अज्ञात चोरों ने उसकी दुकान से 5 हजार रुपये नकद , एक इन्वर्टर व कुछ दवाईयां चोरी कर ली हैं। सूचना पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

नौकरी के नाम से पैसे हडपने का आरोपी गिरफ्तार। 
कुरुक्षेत्र 12 जनवरी। जिला पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर पैसे ऐंठने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 2 अप्रैल को थाना शहर थानेसर मे दी अपनी शिकायत मे सैक्टर 7 कुरुक्षेत्र निवासी विजय कुमार ने बताया कि जिला सोनीपत के कालांवाली के रहने वाले सूबे सिहँ व उसके बेटे लाभ सिहँ ने दिल्ली मे एस एस सी मे नौकरी लगवाने के नाम से उससे फरवरी 2014 मे साढे छ लाख रुपये लिये थे। अभी तक ना तो पैसे लौटाये और ना ही नौकरी लगवाई। शिकायत पर पुलिस ने थाना शहर थानेसर मे धोखाधडी का मामला दर्ज कर छानबीन सैक्टर 7 चौंकी को सौंपी थी। दौराने तफ्तीश सैक्टर 7 चौंकी के सहायक उप निरीक्षक रमेश कुमार ने मामले के आरोपी सूबे सिहँ को गिरफ्तार किया है। आरोपी को अदालत मे पेश किया गया जहाँ से अदालत ने उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

नाबालिका का अगवा कर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 10 वर्ष की सजा व जुर्माना। 
कुरुक्षेत्र 12 जनवरी। थाना पेहवा एरिया के गांव गुमथला गढू की रहने वाली नाबालिग युवती को उसी गांव के युवक द्वारा अगवा कर अनैतिक काम करने वाले आरोपी को अतिरिक्त सत्र एवं  जिला न्यायाधीश पूनम सुनेजा की अदालत ने 10 वर्ष कैद की सजा सुनाई है। उप नयावादी एस के मित्तल ने बताया कि 3 अप्रैल 2015 को गाँव गुमथला गढू की रहने वाली महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पास दो पुत्र है व दो पुत्रियां है बड़ी पुत्री नाबालिग अचानक गायब हो गई। पुलिस ने शिकायत पर युवती की गुमशुदगी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरु की। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि उसी गाँव का युवक रवि भी काफी दिनों से घर से लापता है। मामले की अनुसंधान कर्ता महिला ए एस आई प्रवीन कुमारी ने अपनी टीम सहित दबिश देते हुऐ नाबालिग युवती को बरामद किया तथा युवती का मैडिकल करवाया गया जिसमे दुष्कर्म की पुष्टि होने पर आरोपी के खिलाफ धारा 343 , 366 A , 34 आई पी सी व 6 पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आरोपी रवि वासी गुमथला गढू थाना पेहवा को गिरफ्तार किया। आरोपी ने स्वीकार किया कि उक्त नाबालिग लडकी उसके पडोस की ही रहने वाली है। उसका लडकी के साथ मेल जोल था तथा एक दिन मौका पाकर हम रात को घर से भाग गये थे। नाबालिग युवती को छुपाकर रखा तथा वे मुम्बई भी गये थे जहाँ पर उसने लडकी से अनैतिक काम भी किया था। मामले की सुनवाई अतिरिक्त सत्र एवं जिला न्यायधीश पुनम सुनेजा की अदालत में चल रही थी। जिला उप न्यायवादी एस के मित्तल ने बताया कि अदालत ने मामले में पीड़ित नाबालिगा के बयानों को कलमबद्ध करते हुए पुलिस टीम के कथनों को भी दर्ज किया। न्यायधीश ने फैसला सुनाते हुए धारा 343 के तहत एक साल की कैद व 6 पोस्को एक्ट की धारा में 10 वर्ष की कैद व तीस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना ना भरने की सूरत में चार माह की अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

जेब काटने के प्रयास मे एक काबू। 
कुरुक्षेत्र 12 जनवरी। अपराध शाखा के हैड कांसटेबल ने पिपली बस स्टैंड पर जेब काटने के प्रयास मे एक आरोपी को काबू किया है। दिनाँक 9 जनवरी को थाना सदर थानेसर मे दी अपनी शिकायत मे माडल टाऊन करनाल निवासी शिवम ने बताया कि वह करनाल जाने के लिये पिपली चौंक पर बस की इंतजार मे खडा था जब वह बस मे चढने लगा तो एक व्यक्ति ने उसकी जेब काटने का प्रयास किया उसके शोर मचाने पर आरोपी भाग गया था। सूचना पर पुलिस ने तलाश शुरु की थी। अपराध शाखा एक के हैड कांसटेबल राजेश कुमार ने मामले के आरोपी को उमरी चौंक पर काबू किया। आरोपी को अदालत मे पेश किया जहाँ से उसे न्यायिक हिरासत मे भेज दिया है।

महिला ने लगाया महिला सहित पाँच लोगो पर दुष्कर्म का आरोप। 
कुरुक्षेत्र 12 जनवरी। थाना शाहबाद एरिया के रहने वाली महिला ने महिला सहित पाँच लोगों पर दुष्कर्म करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। महिला थाने मे दी अपनी शिकायत मे गाँव मडाडो थाना ईस्माईलाबाद की महिला ने बताया कि जिला अम्बाला के गाँव जैनपुर निवासी कर्मा , अंग्रेज सिहँ , औम प्रकाश व औम प्रकाश की पत्नि तथा थाना ईस्माईलाबाद के गाँव शेरगढ निवासी विनोद ने 27 सितम्बर 2016 को ईस्माईलाबाद के पास से उसे उस वक्त अगवा कर लिया जब वह अपनी ससुराल शाहबाद आने के लिये बस का इंतजार कर रही थी। आरोपियों ने उसे अपने कार मे बैठाया उसका बेटा भी उसके साथ था। नशीला पदार्थ सुंघाकर उसके साथ दुष्कर्म किया तथा  किसी को बताने पर उसे तथा उसके बेटे को मारने की धमकी दी। शिकायत पर महिला पुलिस थाने मे मामला दर्ज करके जाँच महिला उप निरीक्षक रमनदीप कौर को सौंपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107680

+

Visitors