एस जी पी सी की पूर्व प्रधान बीबी कौर नहीं लड़ सकेंगी चुनाव ; हाईकोर्ट

Loading

चंडीगढ़ ; 16 जनवरी ; आरके विक्रमा शर्मा /एनके धीमान ;——-शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबन्धक केमटी की पूर्व व् पहली महिला प्रधान बीबी जागीर कौर अब विधान सभा का चुनाव नहीं लड़ सकेंगी !

                  बीबी जागीर कौर की पुत्री हरप्रीतकौर व् दामाद                               कमलजीत सिंह की फाइलफोटो ——->

हाईकोर्ट ने अपने एक अहम फैसले में सीबीआई कोर्ट द्वारा सुनाई गई पांच वर्ष की सजा पर स्टे लगाने वाली बीबी जागीर कौर की याचिका को ख़ारिज कर डाला ! बीबी कौर भुल्ल्थ [कपूरथला] से शिरोमणि अकाली दल की एमएलए हैं और  सूत्रों से मिली पुष्ट जानकारी मुताबिक अब बीबी जागीर कौर उक्त हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीमकोर्ट में चुनौती देंगी !
                              स्मरण करवाते हैं कि  वर्ष 2002 में बीबी उस वक़्त अखबारी सुर्ख़ियों में खूब छाई थीं जब उनको अपनी ही बेटी हरप्रीत कौर की दर्दनाक मौत के केस में आपराधिक साजिश रचने व् बेटी का जब्री गर्भपात करवाने और फिर अगवा किये जाने सहित कैद में रखे जाने की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किये गए थे ! बीबी जगीर कौर की बेटी हरप्रीत कौर ने कमलजीत सिंह के साथ बीबी के मंशा  और सहमति के खिलाफ जाकर ब्याह कर लिया था और उसके बच्चे की माँ भी बनने वाली थी कि बीबी ने खूब साजिशें रचते हुए कथित तौर पर बेटी और दामाद पर पर मनचाहे जुल्म ढाये थे !    बीबी कई मामलों में खूब चर्चित चेहरा बनती रही हैं ! बीबी ने अमृत छका हुआ है फिर भी उनकी खूब आलोचना इसी लिए हुयी थी कि बीबी ने सिख धर्म की मर्यादा के खिलाफ जाते हुए फैशियल हेयर रिमूवल का नया ही इतिहास बना डाला था ! यहीं नहीं बीबी को जेल में भी वीवीआईपी सुविधाएँ देने के मामले को लेकर खूब तूल उठा था !

<-2004 में बीबी जागीर कौर फैशियल हेयर रिमूवल के बाद [फाइलफोटो]   
 नईदिल्ली में बीबी जागीर कौर ने 23 मई 2013 में कांग्रेसी लीडर और 1984 के दिल्ली  में सिख विरोधी दंगों में मुख्य कथित दोषी करार सज्जन कुमार के खिलाफ जंतर मन्त्र पर रोष स्वरूप धरना दिया था ज्सिमे बीबी के सख्त लहजे की भी खूब चर्चा हुई थी ! बताते चलें कि भुल्ल्थ से सुखपाल सिंह खैहरा ने 9 सितम्बर 2011 को एक पोस्टर उपलब्ध करवाया था के मुताबिक बीबी को सिख धर्म की पतित महिला और प्रधान करार दिया गया लिखा था ! इस पर पंजाब में सियासत खूब गरमाई थी ! खैहरा के मुताबिक एसजीपीसीडॉटनेट वेबसाइट पर बीबी की फैशियल हेयर रिमूवल की तस्वीरें तक देखने की पुरजोर अपील सिख समाज से की थी !  और बीबी को तत्काल एसजीपीसी की प्रधान की पदवी से किनारे करने की मांग की थी ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

93954

+

Visitors