विजेता विदेश में,सेंधमारों ने चोरी किया नोबल पुरस्कार लाखों के आभूषणों के साथ

Loading


नई दिल्ली : 7 फरवरी :  आरके विक्रमा शर्मा /मोनिका शर्मा ;—-देश की  राजधानी चोरबाजारी बलात्कारी भ्रष्टाचारी रिश्वतखोरी और कत्लेआम गुंडागर्दी अपराधवृत्ति का पर्याय बन चुकी है ! राजधानी नईदिल्ली में कानून व्यवस्था लचर और लाचार बनती जा रही है ! बतातें चलें कि दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की सरकार सत्तारूढ़ है लेकिन काबिले जिक्र है कि नईदिल्ली में सारा पुलिस व्यवस्था की चाबी पूरी तो क्या नाम मात्र भी केजरीवाल सरकार के हाथ में नहीं है ! आज की  ताजा और हैरत में डालती चोरी की बड़ी वारदात  कालकाजी क्षेत्र में अंतर राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नोबल पुरस्कार विजेता  कैलाश सत्यार्थी के अरावली अपार्टमेंट कालकाजी डीडीए फ्लैट में घटने की खबर जंगल की आग की आग की तरह से फैली और नईदिल्ली की पुलिस की मुस्तैदी की खोखली पोल एक बार फिर खुलने से खूब थू थू हो रही है !  चोरों ने फ्लैट में सेंध मारी को अंजाम देते हुए नोबेल पुरस्कार का रेप्लिका सर्टिफिकेट ही नहीं बल्कि घर में पड़ी कई लाखों की स्वर्ण आभूषण आदि चुराए । चोरी को अंजाम देने के लिए चोरों ने उक्त घर का में ताला तोड़कर अपनी हरकत  को कामयाबी से अंजाम दिया।  


 आज सवेरे नोबल पुरस्कार विजेता  कैलाशसत्यार्थी  के सुपुत्र ने चोरी के मामले में स्थानीय  पुलिस को सूचित किया । मौके वारदात पर पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयानों के आधार पर मामला दर्ज करते हुए केस की छानबीन बड़े स्तर पर छेड़ दी है ! खबर लिखे जाने तक नईदिल्ली की पुलिस को कोई किसी प्रकार की कामयाबी हाथ नहीं लगी है ! 

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक  कैलाशसत्यार्थी अपनी धर्मपत्नी  सुमेधा सत्यार्थी के साथ एक प्रोग्राम  में शिरकत करने  हेतु  आजकल यूएसए में प्रवास पर  हैं। सुमेधा सत्यार्थी के सुपुत्र का घर भी नजदीक ही  इसी अपार्टमेंट में स्थित  हैं।  कैलाश सत्यार्थी दम्पति के लिए  खाना पकाने  वाला रसोइया [कुक]  भी कथित तौर इन दिनों  छुटृी पर ही चल रहा है। आज कैलाश सत्यार्थी दम्पति के सुपुत्र ने सवेरे ही चोरी का उक्त निशाना बनाये  फ्लैट में पहुंचे तो मुख्य दरवाजे का ताला टूटा पड़ा था । तपाक  से अंदर गए और देखा कि घर का तमाम सामान इधर उधर बिखरा पड़ा था। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मुताबिक कैलाश सत्यार्थी दम्पति के पुत्र  के बयान  के तहत ही मामला दर्ज किया और आगे की तफ्तीश शुरू की है !  चोरों को धर दबोचने के लिए पुलिस घर के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को चैक कर के  चोरों की शिनाख्त करने में मशगूल है !  
 कैलाश सत्यार्थी बचपन से चाइल्ड लेबर [बालश्रम ] के विरुद्ध और इंडियन चाइल्ड लॉ [भारतीय बाल अधिकार]  के पुरजोर समर्थक रहे हैं । कैलाश सत्यार्थी ने सन  1980 में “बचपन बचाओ” नामक  आंदोलन छेड़ा था ! दुनियाभर में तकरीबन 144 मुलखों  ने तकरीबन 83,000 से ज्यादा बच्चों के अधिकारों की रक्षा करने का बीड़ा उठाया था ! कैलाश सत्यार्थी को  अपने इसी  नेक और महान कार्य हेतु वर्ष  2014 में नोबेल पुरस्कार से अलंकृत किया गया था। इस वर्ष ही पाकिस्तान की मलाला युसुफजई को भी अलंकृत किया गया था ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107494

+

Visitors