एग्री स्मिट के लिए कुरुक्षेत्र के किसानों के लिए चलेंगी बसें: डॉ. धर्मेन्द्र

Loading

 पिपली/ कुरुक्षेत्र ;  मार्च 3 : राकेश शर्मा ;—- पशुपालन विभाग के उप निदेशक डॉ. धर्मेन्द्र ने बताया कि सूरजकुंड,फ़रीदाबाद में 18 से 20 मार्च तक होने वाले एगी स्मिट के लिए कुरुक्षेत्र से किसानों को ले जाने के लिए बसें चलेंगी और तीनों दिन किसानों को विभाग की ओर से ले जाने की व्यवस्था की गई है। डॉ. धर्मेन्द्र शुक्रवार को माथना गांव के पशु चिकित्साल्य में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर उन्होने बताया कि 18 मार्च को थानेसर, पिहोवा व ईस्माइलाबाद खंडों के किसानों को ले जया जाएगा। इसी प्रकार 19 मार्च को थानेसर, शाहबाद व पिहोवा तथा 20 मार्च को लाडवा,पिहोवा व बाबैन खंडों के किसानों को लाने व ले जाने की व्यवस्था है। कार्यक्रम के दौरान विभाग के वेटर्नीटि सर्जन डॉ. प्रवीण कुमार व डॉ. कृष्ण लाल दहिया ने पशुओं के बारे में खुराक व देखभाल को लेकर लाभदायक जानकारी किसानों के साथ सांझा की।
गांव के पूर्व सरपंच व वर्तमान सरपंच प्रतिनिधि चौधरी तेजपाल ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया व गांव की समस्याएँ भी अधिकारियों के सामने रखी। इस अवसर पर विभाग के एसडीओ जय नारायण शर्मा, डॉ. मुलतान सिंह, डॉ. राजबीर सिंह, ज्ञान सिंह नंबरदार अंटेहड़ी, धर्म पाल माथना,शमशेर सिंह, सतपाल हरीपुर, पवन सोंटी, चौ. केहर सिंह, कर्म सिंह, मान सिंह माथना आदि सहित अनेकों किसान उपस्थित थे।
किसानों को मुफ्त बांटी दवाइयाँ
कार्यक्रम के अंत में विभाग की ओर से निशुल्क दवाइयाँ भी बांटी गई। डॉ. प्रवीण कुमार ने बताया कि पशुओं का दूध बढ़ाने वाली, पेट के कीड़ों की, खनिज लवण वा चिचड़ियों की दवाइयाँ निशुल्क वितरित की गई।
बेसहारा गोवंश के लिए अपील  
उप निदेशक डॉ. धर्मेन्द्र ने ग्रामीणों से बेसहारा गोवंश की सहायता की अपील की। उन्होने कहा कि मथाना पंचायत ने साढ़े सात एकड़ जमीन दी थी जिसमें गऊशाला शुरू होने वाली है। उन्होने लोगों से अपील की कि वे पशुचारा आदि उपलब्ध करवाने में दिल खोलकर आगे आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108191

+

Visitors