वारदात में शामिल दो लुटेरे गिरफ्तार, 2 अवैध पिस्तौल, 2 जिंदा कारतुस बरामद

Loading

 कुरुक्षेत्र ; 11 मार्च ; राकेश कुमार/अल्फ़ा न्यूज इंडिया ;——जिला कुरुक्षेत्र में सी.आई.ए.-2 की टीम ने गत दिनों गांव बड़शामी के नजदीक हथियारों के दम पर हुई लूट की बड़ी वारदात का खुल्लासा करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने इस वारदात में शामिल दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 2 अवैध पिस्तौल और दो जिंदा कारतुस भी बरामद हुये हैं। मामले में अभी तीन और व्यक्तियों की गिरफ्तारी होनी है, जिन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
इस बारे में जानकारी देते हुये पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने बताया कि गत 18 फरवरी को थाना लाडवा में पुलिस को दी अपनी शिकायत में अभिषेक सिंगला पुत्र राम गोपाल वासी रादौर यमुनानगर ने बताया था कि वह अपने किसी काम से अपनी कार में सवार होकर किसी काम से जा रहा था। इसी दौरान गांव बड़शामी के नजदीक चार-पांच अज्ञात युवकों ने उसे पिस्तौल के दम पर रोककर उससे उसके 25 हजार रुपये और एक मोबाईल फोन लुट लिया। जब उसने शोर मचाया तो सभी हमलावर मौके से फरार हो गये। पुलिस ने इस संबंध में अभिषेक सिंगला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी। इस मामले की जांच के लिये उन्होंने प्रबंधक सी.आई.ए.-2 निरीक्षक दीपेंद्र के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। इस संबंध में निरीक्षक दीपेंद्र के नेतृत्व में उप निरीक्षक गुलाब सिंह, मुख्य सिपाही सतीश और मुख्य सिपाही दीपक की टीम ने गत दिवस गांव हिनौरी नजर पुलिस के पास से इस मामले में रहीश उर्फ इंतजार पुत्र इकबाल वासी गांव चाउ सहसपुर उत्तर प्रदेश व जुल्फान पुत्र इलियास वासी टिगरी रामगढ, सहारनपुर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों के कब्जे से 2 अवैध पिस्तौल और 2 जिंदा कारतुस भी बरामद किये। पुलिस पुछताछ के दौरान रहीश उर्फ इंतजार ने स्वीकार किया कि उसने स्वयं, जुलफान पुत्र इलियास, वासीन पुत्र इलियास वासी गांव कोटड़ा थाना गंगोह सहारनपुर, शमशाद पुत्र अदरेस वासी गांव चाउ सहारनपुर व जिंदा वासी गांव गढी दौलत जिला मुज्जफरनगर के साथ मिलकर गत 18 फरवरी को लूट की इस वारदात को अंजाम देते हुये अभिषेक सिंगला से 25 हजार रुपये और एक विवो कंपनी का मोबाइल छीन लिया था। बाद में अभिषेक के शोर मचाने के उपरांत वे सभी मौके से फरार हो गये थे। उसने यह भी स्वीकार किया कि लुटे गये 25 हजार रुपये उन पांचों साथियों ने पांच-पांच हजार रुपये आपस में बांट लिये थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस मामले में गंभीरता से जांच कर रही है। शीघ्र ही इस मामले में संलिप्त तीनों अन्य लुटेरों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा। 
पशु तस्करों से मुक्त करवाये 66 पशु   

पशु क्रुरता अधिनियम के दो मामलों में 9 गिरफ्तार 
कुरुक्षेत्र, 11 मार्च : जिला पुलिस ने थाना लाडवा में पशु क्रुरता अधिनियम के तहत दर्ज दो अलग-अलग मामलों में 9 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से तीन वाहनों में क्रुरता से ठुस-ठुस कर भरे गये 65 पशुओं को भी मुक्त करवाया। 
इस बारे में जानकारी देते हुये पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग के आदेशानुसार जिला कुरुक्षेत्र में पशु तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया है। इस कड़ी में गुप्त सुचना के आधार पर पुलिस ने गत दिवस लाडवा थाना के अंतर्गत इंदरी चौक लाडवा के पास नाका लगाकर वाहनों की जांच आरंभ की। इसी दौरान पुलिस को एक ट्रक आता हुआ दिखाई दिया। जब पुलिस की टीम ने उस ट्रक की तलाशी ली तो उस ट्रक में पुलिस को ठुस-ठुस कर भरे गये 1 भैंस और 29 कटड़े-कटडिय़ां मिले। पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई करते हुये ट्रक में सवार बलविंद्र सिंह पुत्र भुला सिंह, गुरनाम सिंह पुत्र मालविंद्र सिंह, प्रेम सिंह पुत्र महेंद्र सिंह व अवतार सिंह पुत्र जसवंत सिंह वासी सालमपुर जिला पटियाला पंजाब को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से सभी पशुओं को मुक्त करवा दिया और ट्रक को कब्जे में लेकर चारों के खिलाफ पशु क्रुरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी। 
दूसरे मामले में थाना लाडवा के अंतर्गत ही पुलिस ने पीर बाबा चौक लाडवा पर नाका लगाकर वाहनों की जांच आरंभ की। जिस पर पुलिस ने सुरेंद्र सिंह पुत्र तारा सिंह और मनजीत सिंह पुत्र इकबाल सिंह वासी सालमपुर पंजाब को गिरफ्तार किया। ये दोनों एक पिक-अप में ठुस-ठुस कर एक भैंसा, 2 भैंस और 7 कटड़े-कटडिय़ां ले जा रहे थे। पुलिस ने पिकअप को कब्जे में लेकर सभी पशुओं को मुक्त करवा दिया। वहीं पुलिस ने इसी मामले में मलकीत सिंह पुत्र बलकार सिंह, रणजीत सिंह व परमजीत सिंह पुत्र कप्तान सिंह वासी सालमपुर पंजाब को गिरफतार किया। ये तीनों एक ट्रक में 4 भैंस और 22 कटड़े-कटडिय़ों को ठुस-ठुस कर भरकर ले जा रहे थे। पांचों आरोपियों के खिलाफ पशु क्रुरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। 
 
इमोरल ट्रैफिकिंग एक्ट के तहत तीन महिलाओं सहित छ: गिरफ्तार 
कुरुक्षेत्र, 11 मार्च : जिला पुलिस ने थाना शाहाबाद के अंतर्गत गीता कालोनी शाहाबाद से तीन महिलाओं सहित छ: व्यक्तियों को इमोरल ट्रैफिकिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया। इस बारे में जानकारी देते हुये पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने बताया कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि गीता कालोनी में कुछ महिलायें और पुरुष बदफैली कर रहे हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुये पुलिस की टीम ने गीता कालोनी में छापा मारा। जिस पर पुलिस ने गीता कालोनी से रेखा आयु 50 वर्ष पत्नी कर्मचंद वासी गीता कालोनी शाहाबाद, प्रवीण कौर आयु 38 वर्ष पत्नी जसवंत सिंह वासी डुलियानी अम्बाला, मीनु आयु 40 वर्ष पत्नी गोल्डी वासी ज्वाहर नगर पलवल, राज कुमार आयु 40 वर्ष पुत्र हुकम चंद वासी बाबैन, जसवंत सिंह आयु 40 वर्ष पुत्र गुरबचन सिंह वासी डुलियानी व कमल पुत्र मदन लाल आयु 35 वर्ष वासी गीता कालोनी शाहबाद को मौके से गिरफ्तार किया। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ इमोरल ट्रैफिकिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।
आबकारी अधिनियम के तहत एक 
कुरुक्षेत्र, 11 मार्च : जिला पुलिस ने गत दिवस थाना शहर थानेसर के अंतगत एक व्यक्ति को गांधी नगर कुरुक्षेत्र से 13 बोतल अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। इस बारे में जानकारी देते हुये पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने गत दिवस कुंदन पुत्र रामदित्ता वासी गांधी नगर को गांधी नगर से 13 बोतल अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके खिलाफ थाना शहर थानेसर में मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। 
प्लाट बेचने के नाम पर लाखों की ठगी
कुरुक्षेत्र, 11 मार्च : पुलिस ने गत दिवस थाना शहर थानेसर के अंतर्गत एक महिला से प्लाट बेचने के नाम पर 14 लाख, 99 हजार 400 रुपये के धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। इस संबंध में पुलिस को दी अपनी शिकायत में मीना पुत्री ज्ञान चंद वासी असंध जिला करनाल ने बताया कि राजीव अग्रवाल निदेशक प्राइम जोन डिवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड सैक्टर 3 कुरुक्षेत्र ने पुरा बस अड्डा कुरुक्षेत्र के नजदीक एक प्लाट बेचने के नाम पर एग्रीमेंट किया और उसे 14 लाख, 99 हजार, 400 रुपये ले लिये। परंतु बाद में न तो प्लाट की रजिस्ट्री उसके नाम की और न ही उसके पैसे वापिस किये। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। 
कुरुक्षेत्र, 11 मार्च : पुलिस ने गत दिवस थाना सदर थानेसर के अंतर्गत अज्ञात चोर के खिलाफ घर में घुसकर सोने व चांदी के गहने चोरी करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है। इस बारे में पुलिस को दी अपनी शिकायत में सतपाल सिंह पुत्र तेजराम वासी कसेरला थाना सदर थानेसर ने बताया कि अज्ञात चोर गत रात उनके घर का ताला तोडक़र वहां से सोने व चांदी के गहने और 1 लाख 25 हजार रुपये की नकदी चोरी कर ले गये। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। 
एक अन्य मामले में पुलिस को दी अपनी शिकायत में सोमबीर एस.डी.ओ. उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम पिपली ने बताया कि अज्ञात चोर सारदा राम पुत्र माम राज वासी सैदापुर लाडवा के खेतों से 20 के.वी. और अर्जुन दास पुत्र मामराज के खेतों से 20 के.वी. का ट्रासफार्मर और जसराज पुत्र संता राम वासी डेरु माजरा के खेतों से 16 के.वी. का ट्रासफार्मर चोरी कर ले गये। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94365

+

Visitors