पंचामृत से हुए चैतन्य महाप्रभु का अभिषेक

Loading


56 व्यंजनों के भोग के बाद आयोजित हुआ विशाल भंडारा 

चंडीगढ़ : 3 अप्रैल ; अल्फ़ा न्यूज इंडिया ;——
श्री चैतन्य गौड़ीय मठ सेक्टर-20 में आज धर्म सभा का तीसरा दिन रहा। सोमवार को विषय भगवान श्री चतैया महाप्रभु जी का भक्ति मार्ग में योगदान पर चर्चा हुई। आज भगवान चैतन्य महाप्रभु और राधा माधव का अभिर्भाव दिवस भी है इसलिए भगवान चैतन्य महाप्रभु और राधा माधव का पंचामृत से स्नान करवाया गया व 56 व्यंजनों का भोग लगाया गया।
सभा के मुख्य अतिथि मेजर जनरल राजिंदर नाथ, पी वी एस एम, मुख्य अतिथि पवन कुमार बंसल, पूर्व रेल मंत्री और गेस्ट ऑफ ऑनर अनूप चौहान, चीफ इंजीनियर बी एंड आर हरियाणा सरकार रहे।
सभा को संबिधित करते हुए मठ के आचार्य महाराज जी ने कहा कि विश्व भर में भगवान का संकीर्तन किसी भी रूप में किया जा रहा है वह श्री चैतन्य महाप्रभु जी की ही देन है।
श्री पवन कुमार बंसल ने इस मौके पर कहा कि भगवान के नाम से समाज में प्रेम और भाईचारा बढ़ता है। दोपहर 3 बजे बच्चों के लिए ड्राइंग कम्पटीशन आयोजित किया गया जिसमें बहुत से बच्चों ने हिस्सा लिया। आज ही के दिन 47 वर्ष पूर्व चंडीगढ़ में गौड़ीय मठ की स्थापना हुई थी।
सुबह पंचामृत स्नान के पश्चात् आरती की गयी जिसमें हज़ारों भक्तों ने हिस्सा लिया और भंडारा ग्रहण किया। दोपहर को भोग लगने के बाद भक्तों को 56 व्यंजनों का प्रसाद वितरित किया गया। भक्तों द्वारा भजन कीर्तन धूम धाम से किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107955

+

Visitors