रेंज कार्यालय में अतिरिक्त वन परिक्षेत्र अधिकारी बनाये जायें ; श्री तरूण कपूर

Loading

 शिमला ; अप्रैल ; अल्फ़ा न्यूज इंडिया ;—— हिमाचल प्रदेष वन अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की बैठक सचिवालय में अतिरिक्त :मुख्य सचिव वन श्री तरूण कपूर की अध्यक्षता में हुर्ह। उन्होंने कहा कि वन विभाग की कार्यप्रणाली को सुदृढ करने के लिये रेंज कार्यालय में अतिरिक्त वन परिक्षेत्र अधिकारी बनाये जायेंगे।
अतिरिक्त प्रधान सचिव वन ने वन विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से आह्वान किया कि विभाग की छवी को सुदृढ करने के लिए निश्ठापूर्वक कार्य करें तथा हरित आवरण बढाने के लिये नई तकनिकों का सहारा लें।
हिमाचल प्रदेष वन अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने अतिरिक्त मुख्य सचिव वन से बी0 एस0 सी0 फोरेस्टरी वन रक्षकों को उपवन राजिक के पद पर पदोन्नती देने बारे चर्चा की जिसका महांसघ ने कडा विरोध किया व कहा कि वर्तमान में अधिकतर वन रक्षक सनातक, स्नातकोतर व  इससे उपर पढे लिखे हैं जो उनके साथ अन्याय है तथा चन्द लोगों को फायदा पहंुचाने के लिये उप वन राजिक के भर्ती एवं पदोन्नती नियमों में कोई बदलाव न किया जाये।
महांसघ के प्रधान श्री तुलसी राम षर्मा ने बैठक में मांग पत्र भी सौंपा जिसमें पुलिस की तरह वन विभाग के फिल्ड कर्मचारियों को 13 महीने का वेतन दिया जाये व बीटों व वन खण्डों का पुर्नगठन किया जाये ताकि कार्य में दक्षता आ सके तथा वन रक्षकों व उप वन राजिकों की स्थानान्तरण निति में बदलाव किया जाये व वरिश्ठ वन रक्षकों को 100 रू की जगह एक मूल वेतन वृद्वि दी जाये तथा वन रक्षकों फिक्स टी0 ए0 150 की जगह 400 रू0 किये जाने की मांग उठाई।
इस बैठक में डी0 सी0 राणा विषेश सचिव वन,  वनित कुमार प्रधान मुख्य अरण्यपाल प्रषासन व महांसघ के सभी पदाधिकारी  व सभी वन वृतों के  पदाधिकारी उपस्थित  थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108827

+

Visitors