वन सीजीबी एनसीसी लगाएगी कल गुरु का लंगर होगा गुरु अर्जन देव को समर्पित

Loading

चंडीगढ़:- 4 जून :-आरके विक्रमा शर्मा /करण शर्मा/ अनिल शारदा:—-देश को अपनी मजबूत विश्वसनीय हिफाजत में रखने वाले जांबाज सैनिकों को कृतज्ञ राष्ट्र कोटि-कोटि नमन करते हुए इन सभी के उज्जवल भविष्य और स्वास्थ्य दीर्घायु के लिए अल्फा न्यूज़ इंडिया के माध्यम से मंगल कामना करता है।

स्थानीय सेक्टर 31 स्थित वन चंडीगढ़ गर्ल्स बटालियन एनसीसी यानी नेशनल कैडेट कॉर्प्स के तमाम कार्यालय कर्मचारी और अधिकारी एकजुट होकर सेक्टर 32 स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के बाहर गुरु का लंगर बरताएंगे। अल्फा न्यूज़ इंडिया को इस बाबत अधिक जानकारी देते हुए बताया कि गुरु का लंगर में कड़ाह प्रसाद काले चने बिस्किट्स और मीठा जल लोगों को श्रद्धा भाव से निस्वार्थ भावना से ओतप्रोत होकर वितरित किया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने गुरु के लंगर करने की प्रेरणा स्रोत विभूति श्री गुरु नानक देव जी को बताते हुए कहां कि अगर हम अपना पेट भरने के साथ-साथ दूसरे की भूख को भी शांत करने का छोटा सा कर्म भी करें। तो हमारा जीवन सार्थ होगा। उन्होंने कहा कि बाबा नानक ने 3 सिद्धांतों पर ज्यादा बल दिया था कि नाम जपना, किरत कमाई करना और मिलजुल कर छकना यह अच्छे सभ्य नागरिक और इंसान के प्राथमिक कर्तव्य हैं।

इस बारे में और सारगर्भित चर्चा करते हुए पाया कि वन चंडीगढ़ गर्ल्स बटालियन एनसीसी नेशनल कैडेट कोर सेक्टर 31 के तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों में जनसेवा निस्वार्थ सेवा का भाव कूट कूट कर भरा है। और निकट भविष्य में भी विभाग इस प्रकार की जनकल्याणकारी गतिविधियों को अपने स्तर पर आगे ही आगे बढ़ाते हुए जारी रखेगा। अल्फा न्यूज़ इंडिया ने वन चंडीगढ़ गर्ल्स बटालियन एनसीसी नेशनल कैडेट कोर सेक्टर 31 के तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों को इस पुनीत कार्य के लिए बधाई और शुभकामनाएं देते हुए सभी स्वैच्छिक कर्मचारियों के उज्जवल भविष्य सहित स्वस्थ दीर्घायु जीवन की मंगलकामनाएं भी कीं।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107731

+

Visitors