देश में सुख, समृद्धि और विश्वसनीयता के नई इबारत लिखने वाले तीन साल पूर्ण

Loading

चंडीगढ़ ; 26 मई ; आरके विक्रमा शर्मा /एनके धीमान ;—–भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष और वार्ड 20 के पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली ने केंद्र में श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता  पार्टी के सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर इस कार्यकाल को वाला बताया । आज जारी एक वक्तव्य में देवशाली ने कहा कि  विगत तीन वर्षों में केंद्र सरकार ने देश के हर वर्ग के हित में नयी योजनाएं बनाई हैं और इस सरकार ने गरीब, पिछड़े, वंचित, मज़दूर, महिलाओं, अल्पसंख्यकों का विकास करते हुए ‘सबका साथ, सबका विकास’ को सार्थक किया है।  उन्होंने कहा की ‘जन-धन योजना’ से जहाँ हर गरीब का बैंक में खाता खुलवाया गया वहीँ  ‘सुकन्या समृद्धि योजना’ , ‘कृषि सिंचाई योजना’ और ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ से ग्रामीण क्षेत्रों के हित के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की।  देश की बहन-बेटी के स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति अपनी संवेदना दिखते हुए प्रधानमन्त्री ने हर घर में शौचालय बनाने का आह्वान किया।  अटल पेंशन योजना, एक रुपये प्रति माह में 2 लाख का बीमा जैसी योजनाओं से उन्होंने सामाजिक सुरक्षा को मज़बूत किया।  
देश को आर्थिक स्तर पर भी मोदी सरकार ने अपनी योजनाओं से मज़बूत किया।  जहाँ पूरी दुनिया में अर्थव्यवस्था धीमी गति से चल रही है वहीँ हिन्दुस्थान की आर्थिक प्रगति सात प्रतिशत के दर से चल रही है जो प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की आर्थिक नीतियों का ही परिणाम है।  
विरोधियों द्वारा लाख कोसने के बाद भी प्रधानमन्त्री मोदी ने विदेश नीति पर ध्यान केंद्रित करते हुए पूरे विश्व में हिन्दुस्थान के मित्र देशों के संख्या बढ़ाते हुए अंतर्राष्ट्रीय सम्बन्ध मज़बूत किये हैं और यही कारण है कि आज पूरा विश्व हिन्दुस्थान के साथ मधुर सम्बन्ध चाहता है।  
अपने प्रयासों से प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए ‘स्वच्छ भारत’ अभियान प्रारम्भ किया है जिसका परिणाम है  कि आज देश का बच्चा बच्चा स्वच्छता के प्रति जागरूक हो रहा है और स्वैच्छिक कार्य करते हुए  अपने आसपास के इलाके को स्वच्छ करने का प्रयास कर रहा है। प्रधानमन्त्री ने ‘मेक इन इंडिया’ और ‘डिजिटल इंडिया’ जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं से देश के युवाओं को अपनी प्रतिभा का प्रयोग देश में करने का सन्देश दिया।  इससे पूरी दुनिया की बड़ी कंपनियों ने भारत में निवेश करना प्रारम्भ किया।   देवशाली ने कहा कि सबसे बड़ी उपलब्धि इस सरकार की यह रही कि तीन वर्ष के कार्यकाल में सरकार पर कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा।   जहाँ इससे पहले की सरकार पर टूजी स्पेक्ट्रम, कोलगेट और सीडब्लूजी जैसे घोटालों की बौछार लगी रहती थी वहीँ इस सरकार ने जनता में अपनी स्वच्छ छवि बनाई है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109367

+

Visitors