कलोनी में भगवान श्री राम जी के नामित सुंदरकांड सम्पन्न

Loading

 कलोनी में भगवान श्री राम जी के नामित सुंदरकांड सम्पन्न 

चंडीगढ़ ; 31 मई ; आरके विक्रमा शर्मा /एनके धीमान ;—–स्थानीय मिल्क कलोनी धनास में सभी कलोनी वासियों के मुधर सहयोग से श्री रामचरित मानस जी का सुंदर कांड सहित भजन संध्या का आस्थापूर्ण भव्यता से आयोजन सम्पन्न हुआ ! जानेमाने भजन गायक और कथा वाचक पंडित श्रेध्य हरीश शर्मा जी ने ुन्दरकांड का बड़ी मधुर कर्णप्रिय वाणी में गायन स्वरूप में व्याख्यायें गा कर उपस्थिति को निहाल किया ! दूरदराज के सेक्टरों और समीपवर्ती गांवों से भी भगवान श्री राम जी के आस्थावानों ने शिरकत करते हुए अपना जीवन सार्थ करने के लिए भजन संध्या का जी भर के लुत्फ़ उठाया ! सर्वपर्थम श्री सुंदरकांड जी का पठन पाठ सम्पन्न हुआ !

 पंडित हरीश शर्मा जी ने सरल सरस् शब्दों में अनेकों सूक्तियों की सविस्तार व्याख्या भी करके जनमानस की जिज्ञासओं को शांत किया ! पंडित हरीश शर्मा जी ने भगवान श्री राम के अटल और अतुल्य सेवक और भक्त शिरोमणि हनुमान जी की अगाध भक्ति और स्वामी में अपार आस्था पर भी व्याख्या दी !    

भजनों के गायन की लड़ी शुरू हुई तो फिर बस भक्तजन झूमते नाचते गाते इठलाते ही नजर आये ! धर्म आयोजन का मुख्य आकर्षण 501 दीपदान थालियां सजी थालियां थामे नरनारियों द्वारा महाआरती का मनोहारी दृश्य था ! समस्त मागम स्थल और कलोनी जय जय श्री राम और हर हर महादेव के जयघोषों से गुंजायमान हुआ !

 धर्म समागम के समपन्न होने से पूर्व भगवान श्री राम जी के अटूट प्रशादि भंडारे का वितरण किया गया ! पंडित हरीश शर्मा जी समय समय पर जगत कल्याण हेतु मानस धर्म जाग्रति हेतु धर्म समागम करने में अग्रणी स्थान रखते हैं ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94118

+

Visitors