योग के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए विधायक भी दौड़े, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राज्यमंत्री कृष्ण बेदी होंगे मुख्यातिथि

Loading

 

योग के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए विधायक भी दौड़े,  अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राज्यमंत्री कृष्ण बेदी होंगे मुख्यातिथि

कुरुक्षेत्र ; 20 जून ; राकेश शर्मा/अल्फ़ा न्यूज इंडिया ;—-तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर सैंकड़ों युवक और युवतियों ने मैराथन में दौड़ लगाकर शहरवासियों को योग के रंग में रंगने का संदेश दिया। इस संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आयुष विभाग, शिक्षा विभाग, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, पंतजलि योग समिति व भारत स्वाभीमान ट्रस्ट का एक-एक कार्यकर्ता और कर्मचारी जनून के साथ लगा हुआ हैं। इस मैराथन में जहां युवक-युवतियां दौड़ी वहीं विधायक डा. पवन सैनी ने भी खुब दौड़ लगाई।
मंगलवार को सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर मैराथन में भाग लेने के लिए सैंकड़ों युवक-युवतियां, अधिकारी, कर्मचारी द्रोणाचार्य स्टेडियम के प्रांगण में एकत्रित हुए। यहां से विधायक डा. पवन सैनी ने मैराथन को झंडी देकर रवाना किया। मैराथन में जहां मंगलवार को कार फ्री डे के दौरान सुहाना मौसम युवाओं में जोश और उत्साह उमंग भर रहा था, वहीं योग के संदेश ने पूरी फिजा को योगमय बना दिया। विधायक ने प्रदेश वासियों को योग दिवस पर संदेश देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि देश में प्रत्येक व्यक्ति स्वस्थ रहे और स्वस्थ रहने के लिए लोगों को योग के प्रति जागरुक करने का काम निरंतर किया जा रहा हैं। इसीलिए 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रुप में मनाने का अहम निर्णय लिया। इस योग दिवस पर भारत में ही नहीं बल्कि 100 से ज्यादा देशों में लोग एक साथ योग करेंगे।
उन्होंने कहा कि लोगों में अभी भी योग के प्रति ओर अधिक जागरुकता लाने की जरुरत है। यह तभी सम्भव हो पाएगा, जब देश का प्रत्येक नागरिक योग को अपनाऐगा। इस मौके पर एसडीएम नरेन्द्र पाल मलिक, भाजपा के जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. सुदेश जाटियान, पंतजलि योग समिति के मंडल प्रभारी पाला राम, जिला प्रभारी बलविन्द्र सिंह, महिला प्रभारी डा. निरुपमा भट्टी, भारत स्वाभीमान ट्रस्ट के जिला प्रभारी कुलवंत, डा. कृष्ण जाटियान, युवा भारत के जिला प्रभारी विक्रम सिंह, डीईओ सुमन आर्य, डीएसओ उषा राजपाल, भारत स्वाभीमान के सहप्रभारी राम, जिला मीडिया प्रभारी महिन्द्र कंथला, राम सैनी, विक्रम, रामनिवास, अर्चना आर्य, राजकुमार, मंजू, कविता, नीरू, मंजीत, मनीता, रोहताश, कमल, कुलदीप, सोनू, मंजू, शीला, देवेन्द्र, प्रदीप, सहित जिला के तमाम अधिकारी मौजूद थे। 

मैराथन को शहरवासियों ने बनाया यादगार ;—-
विधायक डा. पवन सैनी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आगाज योग मैराथन के उत्साही क्षणों के साथ बेहतरीन तरीके से हुआ। इस मैराथन को शहरवासियों ने यादगार बनाने का काम किया। इस मैराथन में आएं युवाओं ने साबित कर दिया है कि शहरवासियों में योग दिवस को लेकर कितना उत्साह है और उत्सुकता के साथ 21 जून के आने की इंतजार कर रहे है। अतिरक्ति उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने कहा कि सभी के सांझे सहयोग से योग मैराथन का शानदार ढंग से सफल आयोजन किया गया। इस सफल आयोजन के लिए सभी लोग बधाई के पात्र है। इसी तरह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम को सफल और यादगारी क्षणों के साथ पूरा किया जाएगा।
जिंदल चौंक तक दौड़े प्रतिभागी ;—–
योग मैराथन में सैंकड़ों युवक-युवतियों को विधायक ने जैसे ही हरी झंडी दिखाई, उसी क्षण युवा गोली की तरह अपने लक्ष्य की तरफ निकल गए। यह दौड़ शहीद उधम सिंह चौंक, वैकुंठ धाम गुरुद्वारा साहिब, सैक्टर 8 चौंक, सैक्टर 4 चौंक से होती हुई जिंदल चौंक पर पहुंची। यहां से फिर अपने निर्धारित मार्ग से होते हुए प्रतिभागी वापिस द्रोणाचार्य स्टेडियम पर पहुंचे। यहां पहुंचने पर सभी प्रतिभागियों को प्रशासन की तरफ से रिफ्रेशमेंट वितरित की गई। यह रिफ्रेशमेंट विधायक डा. पवन सैनी ने वितरित की हैं।
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की सभी तैयारियां पूरी ;—-
मौसम खराब होने के कारण तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम लघु सचिवालय के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी होंगे। उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने बताया कि तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस योग दिवस के कार्यक्रम में सैंकड़ों लोग शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम को सभी अधिकारी व कर्मचारी गम्भीरता के साथ ले। जो भी लापरवाही बरतेगा, उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। डीएओ डा. सुदेश जाटियान ने बताया कि मौसम खराब होने के कारण उपायुक्त के दिशा-निर्देशानुसार कार्यक्रम स्थल द्रोणाचार्य स्टेडियम से बदलकर लघु सचिवालय का प्रांगण तय किया गया हैं। इसलिए सभी प्रतिभागी 21 जून को सुबह निर्धारित समय पर पहुंचना सुनिश्चित करें। यह प्रोटोकॉल योग कार्यक्रम सुबह 7 से 8 बजे तक चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107864

+

Visitors