Loading

गुरु व्यास पूर्णिमा के पावन अवसर पर लाखों ने लिया गुरुमंत्र 

चंडीगढ़ ; 09 जुलाई; आरके विक्रमा शर्मा /मोनिका शर्मा ;  आज व्यास गुरु पूर्णिमा भारत वर्ष सहित समूचे विश्व में भारतीय संस्कृति और विशेष कर गुरु परम्परा के पोषक समाज  ने  धूमधाम और बड़े आस्थावत भाव से मनाई ! अनेकों धर्मप्रज्ञ लोगों ने पवित्र नदियों पोखरों और जलाशयों आदि में स्नानादि करके गुरु पूजन सम्पन्न किये ! गुरु के नामित दानपुण्य किये ! अटूट भंडारे लगाए गए दीनहीन की सेवा की वस्त्र दान दिए और दक्षिणा देकर आशीर्वाद प्राप्त किये ! 
 स्थानीय मुनि गौरवानन्द जी गिरी महाराज जी के मुनि हनुमान मंदिर में प्रभावशाली धार्मिक समागम आयोजित किया गया ! सवेरे बड़ी तादाद में गुरुवर के शिष्य समाज ने गुरु 108 ब्रह्मलीन मुनि गौरवानन्द गिरी महाराज जी के परमशिष्य पंडित दीपराम जी के सन्निध्य में गुरु वंदना की ! 
और गुरु जी के आधार पर पंडित दीपराम जी ने अनेकों नए गुरु प्रेमियों को सदैव के लिए गुरु शरणम में लेते हुए गुरु मंत्र प्रदान किये ! और गुरु मंत्र और मंत्र जाप और जप से जीवन कल्याण और कल्याण से मोक्ष के भेद की महिमा का बखान किया ! हमारे धार्मिक संवाद दाता आरके शर्मा शर्मा और धर्मपत्नी मोनिका शर्मा आभा ने भी पंडित दीपराम जी से श्री गुरुमंत्र प्राप्त किया ! और गुरुप्रसाद को अपने मातापिता लक्ष्मीदेवी और रामकृष्ण शर्मा के असीम आशीर्वाद और मार्गदर्शन सहित भारतीय संस्कृति और संस्कारों की अक्षुण आस्था और संरक्षण की  देन प्राप्त की ! शाम को ग्रुरु स्थान मुनि मंदिर समाधि स्थल पर भव्यता से गुरु वर के चरणों में भाव रसिका सीमाओर हैप्पी भजन गायक दम्पति ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई ! गुरु महाराज की विविध प्रकार से स्तुति पूजा अर्चना और जलपान प्रसादी के साथ गुरु व्यास पूर्णिमा पर्व सम्पन्न हुआ ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109352

+

Visitors