भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम धाम में रंगा सिटी ब्यूटीफुल

Loading

चंडीगढ़ 29 अगस्त :- अल्फा  न्यूज इंडिया डेस्क:- श्री  हरि सिमरन सेवा समिति द्वारा आज सैक्टर 46 में श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि उत्तराखंड के प्रसिद्ध गायक  दर्शन कोरंगा तथा उनकी धर्मपत्नी गायिका श्रीमति कोरंगा, श्रीमति अनुप्रिया, दीपक ने राधा कृष्ण के स्वरूप में बच्चों को सम्मानित किया। समिति की प्रधान श्रीमति कांति देवी जी ने बताया कि हम अपने बच्चों को धर्म और संस्कृति से जोड़ कर रखने के लिए ऐसे कार्यक्रम करते रहेंगे।

आज के कार्यक्रम मे श्री हरि सिमरन सेवा समिति के उपाध्यक्ष  धीरज कुमार दास, संस्थापक श्रीमति पूनम कोठारी, कार्यक्रम संयोजक श्री चैतन्य गुप्ता,श्रीमति आरती शर्मा , राहुल शर्मा, दिव्या शर्मा तथा श्री बृजमोहन जी उपस्थित रहे। इस मौके पर बच्चों ने कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिसके लिए उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

अल्फा न्यूज़ इंडिया को श्री कृष्ण जी महाराज की जन्म अष्टमी धर्म महा महोत्सव के पावन अवसर पर बोलते हुए आरती शर्मा ने बताया कि भगवान श्री कृष्ण जी की गीता में दी गई शिक्षाएं उपदेश और दिशानिर्देश इत्यादि आज के संदर्भ में खूब प्रासंगिक हैं यहां तक कि परिवारिक सामाजिक धार्मिक आर्थिक और सो हार्दिक परिवेश में यह प्रदेश बिल्कुल प्रासंगिक है इनका अक्षत पालन और परिचालन यथावत बनाए रखना होगा इससे देश विविध क्षेत्रों में विविध प्रकार से विकास करते हुए विकसित होगा आत्मनिर्भर बनेगा और देश का यश कीर्ति का झंडा भी विश्व पटल पर फिर आएगा बच्चों को धर्म संस्कार दिए जाने की प्रबल आवश्यकता है छोटे-छोटे स्तरों पर परिवार मोहल्ले जैसी छोटी इकाइयों पर धर्म समागम ओं का आयोजन ही हमें अपने धर्म संस्कृति और सभ्यता की पराकाष्ठा से जुड़े रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94368

+

Visitors