हवा हवाई 25 फरवरी को खुद हो गयी जमाने से रुसवाई, पदमश्री श्रीदेवी नो मोर

Loading

हवा हवाई 25 फरवरी को खुद हो गयी जमाने से रुसवाई, पदमश्री श्रीदेवी नो मोर

चंडीगढ़ ; 25 फरवरी ; आरके शर्मा विक्रमा ;—- तमिलनाडु में 13 अगस्त 1963 को जन्मी श्रीदेवी ने दुबई में अपने भतीजे मोहित मरवाह की शादी में शिरकत करते हुए अंतिम सांस 25 फरवरी 2018 को 54 बसंत देखने के बाद ली ! अपने पीछे पति बोनी कपूर और दो बेटियां ख़ुशी और जाह्नवी को रोते बिलखते छोड़ गईं ! 1993 में बोनी कपूर का क्रश बनी श्रीदेवि ने 1996 में बोनी कपूर से शादी की थी ! बोनी पहले से ही शादी शुदा थे और दो बच्चों के बाप भी थे लेकिन ये शादी बालीबुड में खूब चर्चित रही और आखिर तक श्रीदेवी ने अपनी फैमिली के लिए अपना आप ख़ुशी से समर्पित कर रखा ! जाह्नवी जल्दी ही बालीबुड में फिल्म धड़क से डेब्यू करने वाली है ! श्रीदेवी ने सिल्वर स्क्रीन की अपनी दूसरी पारी इंग्लिश विंग्लिश से शुरू करते हुए जानदार वापसी दर्ज की थी ! श्रीदेवी अब अपनी अंतिम फिल्म जीरो में शाहरुख़ खान के साथ दर्शकों को नजर आएँगी तो शायद ही कोई आँख नम हुए बिना रहे ! श्रीदेवी अपनी सौतेली औलादों अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर के दिल दिमाग में जगह बनाने में अव्वल रहीं और समूचे परिवार का दिल बखूबी जीता ! भले ही श्रीदेवी को लेकर बोनी कपूर द्वारा उस दौर की सब से महंगी फिल्म रूप की रानी चोरों का राजा ने दर्शकों को तब दिल जीतने में ज्यादा कामयाबी नहीं पाई थी !

 नगीना फिल्म में अमरीश पूरी के साथ फिल्माए गाने मैं नागिन तू सपेरा और मिस्टर इंडिया में अनिल  कपूर के साथ गाये गीत हवा हवाई से खूब प्रसिद्धि पाई थी ! तेलगु कन्नड़ मलयालम फिल्मों में शुरुआत करने वाली श्रीदेवी ने अभिनेता कमल हासन के साथ सदमा फिल्म में अपनी कला का बखूबी प्रदर्शन किया था ! 1997 में जुदाई के  बाद श्रीदेवी अपने परिवार पति व् बेटियों के लिए समर्पित रहीं और फिर 2017  अदाओं के जलवे दर्शकों को मॉम [माँ] में देखने को मिले ! श्रीदेवी ने डेव्यू जूली फिल्म से 1975 में किया था ! दिलचस्प बात बताएं कि 26 साल के तेलगु एक्टर रजनीकांत की मां का रोल श्रीदेवी ने तब किया था जब वह रजनीकांत से उम्र में आधे ही थी !

चार वर्ष की उम्र से सिल्वर स्क्रीन पर एंट्री करने वाली श्रीदेवी ने बालीबुड को चांदनी सोलहवां साल और घर संसार व् कर्मा आदि सुपरहिट फ़िल्में दीं !
जितेंद्र के साथ जस्टिस चौधरी और मवाली में कमल की एक्टिंग की ! हिम्मतवाला लाडला तोहफा नगीना मिस्टर इंडिया आखिरी रास्ता जैसी फिल्मों में हुस्न और अभिनय की जादूगरी दिखाने वाली श्रीदेवी को भारत सरकार ने पद्मश्री से भी नवाजा था और उनको बालीबुड में लेडी अमिताभ भी पुकारा जाता था ! 
       

 आज उनके यकलख्त देहावसान से बालीबुड और अन्य करोड़ों उनके चाहने वाले रो रो कर उनकी जाने ढका शोक मना रहे हैं ! दिग्गज सितारे तक अपनी आँखें नम किये हुए हैं !
                              प्रीति जिंटा प्रियंका चोपड़ा अदनान सामी सुष्मिता सेन और श्रीदेवी के सौतेले बेटे अर्जुन कपूर उनकी बहिन अंशुला कपूर देवर संजय कपूर  और न जाने कौन कौन आज गमगीन हैं ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107617

+

Visitors