राज्यसभा हेतु बीजेपी का खिलाडी रि. लेफ्टिनेंट जनरल वत्स, भरा नामांकन,कभी बैठते थे कांग्रेस की गोद में

Loading

राज्यसभा हेतु बीजेपी का खिलाडी रि. लेफ्टिनेंट जनरल वत्स, भरा नामांकन,कभी बैठते थे कांग्रेस की गोद में 

 चंडीगढ़  : 12 मार्च : अल्फ़ा न्यूज इंडिया ;—- भारतीय जनता पार्टी [भाजपा]  की ओर से हरियाणा की एक राज्यसभा सीट के लिए चुने हुए रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स ने सोमवार को अपना नामांकन भरा। इस दौरान डीपी वत्स के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, नायब सैनी, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण बेदी और कैबिनेट मंत्री राम विलास शर्मा भी मौजूद रहे।  वत्स हरियाणा भाजपा के उम्मीदवार हैं। अभी तक किसी अन्य दल ने राज्यसभा सीट के लिए किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है और आज नामांकन भरने का अंतिम दिन है। 

हरियाणा लोक सेवा आयोग का चेयरमैन पद छोडऩे के बाद डीपी वत्स ने हांसी में राज्य स्तरीय जनसभा कर सक्रिय राजनीति में आने का एलान किया था। डीपी वत्स पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल का ऑपरेशन कर चुके हैैं। वत्स अच्छे सर्जन हैैं तथा एलुमेट आर्म्स फोर्स मेडिकल कालेज पुणे के पूर्व निदेशक एवं कमांडेंट रह चुके हैैं। 

पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स ने सेना से रिटायरमेंट के बाद खापों के लिए भी काम किया है। वे खापों के अच्छे कामों का लगातार समर्थन करते रहे हैैं। सुप्रीम कोर्ट में खापों पर चले मामले में डीपी वत्स ने उनकी जोरदार पैरवी की।

बीजेपी ने खेला बड़ा दांव–वत्स को उम्मीदवार बनाकर भाजपा ने बड़ा दांव खेला है। वत्स पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान अगस्त 2014 में भाजपा में शामिल हो गए थे। तब वत्स ने खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित बताया था। डीपी वत्स अगस्त 2011 में हुड्डा सरकार में हरियाणा लोक सेवा आयोग के चेयरमैन बने थे। हुड्डा सरकार की वत्स पर खूब मेहरबानी थी,तभी तो चेयरमेन नियुक्त कर रखा था !

वह मूल रूप से हिसार जिले के गांव थुराना के रहने वाले हैैं। हरियाणा में चूंकि सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों की बहुत अधिक संख्या है तथा देश का हर दसवां सैनिक हरियाणा से है, इसलिए भाजपा को डीपी वत्स के राज्यसभा जाने से राजनीतिक लाभ की उम्मीद है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107288

+

Visitors