श्री गीता धाम के मुख्य द्वार का होगा कायापलट :- माता सुदर्शन जी भिक्षु

Loading

कुरुक्षेत्र:- 15 जनवरी:- आरके विक्रमा/ करण शर्मा :–स्थानीय माता जय श्री मार्ग पर स्थित और श्री कृष्ण संग्रहालय के बिल्कुल सामने श्री गीता धाम के मुख्य द्वार की जल्दी ही कायापलट होगी। और भव्य विशाल नया गेट यानि भवन का प्रवेश द्वार का निर्माण किया जाएगा। यह खुशखबरी श्री गीता धाम की मौजूदा संचालिका व श्री ब्रह्मलीन गुरुदेव श्री श्री 1008 गीतानंद जी महाराज भिक्षु की परम शिष्या माता सुदर्शन जी भिक्षु महाराज ने दी।उन्होंने बताया कि संत समाज की सफाई करने हितोपदेश रूपी मार्गदर्शन करते हैं। और आश्रम आपको गुरु चरणों में बैठकर अलौकिक परमानंद उठाने का अवसर देते हैं।

आज श्री गीता धाम में मुख्य द्वार के जीर्णोद्धार के इस पुनीत कार्य का श्रीगणेश किया गया। भूमि पूजन में सबसे पहले फावड़े से पंडित रामकृष्ण शर्मा ने और फिर सुरदर्शन जी महाराज भिक्षु तत्पश्चात कुरुक्षेत्र की उपायुक्ता शरणदीप कौर बराड़ ने भूमि पर टक लगाकर भूमि कटाव किया।

इस मौके पर धर्म अनुष्ठान हवन यज्ञ भी संपन्न हुआ और सभी ने कर जोड मस्तक नवाकर परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करते हुए भारतवासियों सहित समूचे भौतिक संसार में नीरोगता की अनुकंपा बरसाए देश में रास्ता और असहिष्णुता की भावना खत्म हो और आपस में राष्ट्रीय एकता भाईचारा परोपकार देशभक्ति का संचार हो।

जहां माता सुदर्शन जी भिक्षु महाराज ने कहा कि संत देश समाज का सही मार्गदर्शन करने के लिए ही होते हैं और जीवन में भक्ति में आनंद का रास्ता बताने का कार्य करते हैं वही उपायुक्त आ शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि सामाजिक और धार्मिक संस्थाएं समाज कल्याण के लिए कार्य करती हैं। श्री गीता धाम इस क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। यह सब के लिए अनुकरणीय और सराहनीय कदम है। पंडित रामकृष्ण शर्मा ने कहा कि श्री गुरु महाराज की अनुकंपा से उनकी नेक कमाई नेक पुनीत कार्य में लगेगी। तो परिवार का ही नहीं अपितु सर्वत्र का  कल्याण होगा।।

श्री गीता धाम की दीदी कुसुम जी ने बताया की भूमि पूजन धर्म पूजा अर्चना और वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ विधिवत संपन्न हुआ। आज इस अवसर पर ब्राह्मण और धर्म में श्रद्धा आस्था रखने वालेेे अनेकों नर नारी भूमि पूजन और हवन यज्ञ सहित अटूट भंडारा सम्पन्न हो जानेे तक सेवाा में उपस्थित रहे।। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18537

+

Visitors