भगवान के पुतला दहन के विरोध में विराट रोष धरना व चलीसा जी का पाठ

Loading

चंडीगढ़: – 9 नवंबर: आर के विक्रमा शर्मा / एनके धीमान: – कोरोनावायरस जैसी महामारी भारतवर्ष में भी मृत्यु तांडव करना कहीं ना कहीं भौतिक समाज की अपराधों का ही फल है। और इसका परिणाम संपूर्णचा विश्व के साथ-सथ भारत भी बुरी तरह से भुक्त रहा है।

अमृतसर के मानावाला में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामचंद्र महाराज जी का पुतला सींग अपने आप में अशोभनीय और दंडनीय अपराध है।

यह घृणित कृत्य करने वालों ने यह भी बताया है कि वह किस नीचता से ग्रसित हैं। और उनका मार्गदर्शन करने वाला उन्हें आदर्श संस्कार देने वाला उनका धर्म या संप्रदाय किस प्रकार की आकार सोच का है।

इस असहनीय और दंडनीय अपराध का विश्व भर में विरोध होना इसकी खुद की नकारात्मक कार्यवाही पर मुहर लगाता है। इस पुतला विभाजन के विरोध में देशभर में विभिन्न प्रकार से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोष, धरनें व प्रदर्शन और इसके खिलाफ जारी है। इसी क्रम में समूह हिंदू संगठन पंजाब कल 10 नवंबर को किला हैप्पी चौक, फरीदकोट में विराट रोष धरना आयोजित करेगा। इसमें हर धर्म, जात और संप्रदाय के लोग बढ़-चढ़कर भाग लेंगे। और अपने भाईचारे की उदाहरण प्रस्तुत करेंगे। तत्पश्चात, भक्त शिरोमणि श्री हनुमान जी महाराज का चालीसा पाठ किया जाएगा। यह विराट रूप धरना और श्री हनुमान जी का चालीसा पाठ के बाद दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक चलेगा। और इसके शांतिपूर्वक संपन्न करवाए जाने की मानवता के आधार पर एक दूसरे से विनय प्रार्थना है ।।

अल्फा न्यूज़ इंडिया इस आयोजन के मौके पर समूह हिंदू संगठन, पंजाब सहित अन्य हिंदू धर्म से जुड़े संगठनों और इन संगठनों में आस्था श्रद्धा रखने वाले बेशुमार जनसमूह से अपील करता है कि वह मानवता और राष्ट्रीयता भाईचारे को सामने रखते हुए नैतिक और आत्म धैर्य का प्रदर्शन करें। और किसी  भी प्रकार की हिंसात्मक गतिविधियों से परे रहते हुए शांतिपूर्ण सदभावना से रोष व्यक्त करें।। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108867

+

Visitors