एमएसएमई पर फोकस करना केंद्र सरकार की दूरगामी एवं सरहानीय कदम: अवि भसीन

Loading

चंडीगढ़:- 14 मई : अल्फा न्यूज़ इंडिया डेस्क:— भारतीय जनता पार्टी के उद्योग प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अवि भसीन ने भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों (एमएसएमई) पर सबसे अधिक फोकस करने पर सरकार की दूरगामी एवं सरहाना कदम बताते हुए कहा कि इससे सभी विभिन्न उद्योगों से जूड़े व्यापारियों को राहत मिलते हुए खुशी की लहर दौड़ी है वहीं रोजगार के नये अवसर भी प्राप्त होंगे। सरकार के इस कदम से सर्विस इंडस्ट्री को एमएसएमई का हिस्सा बनाया गया है इससे व्यापारियों ने भी इस पर अपनी प्रशंसा व्यक्त की है।

अवि भसीन ने वीरवार को एक बयान में मोदी सरकर की प्रशंसा करते हुए कहा है कि केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण द्वारा की गई विभिन्न घोषणाओं से उद्योग जगत पहले से ज्यादा विकास कर पाने में सक्षम होगा। इस घोषणा से पहले देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को 20 लाख करोड़ रूपये का पैकेज घोषित किया था जिसमें से अभी फिलहाल 12.88 लाख करोड़ रूपये की घोषणा की जा चुके है। बाकी की घोषणा आने वाले दिनों में कर दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा घोषित पैकेज में एमएसएमई के लिए पूंजी व्यवस्था किये जाने के साथ निवेश की सीमा भी बढाई गई है। एमएसएमई को बिना गारंटी कर्ज दिये जाएंगे। 6.30 करोड़ उद्यमी अपना कारोबार चार गुणा बढ़ा सकेंगे, इससे सबसे ज्यादा फायदा माइक्रो एंटरप्राइसेस को होगा। इतना ही नही आईटीआर में भी केंद्र सरकार ने राहत प्रदान करते हुए इसकी भरने की सीमा को भी बढ़ा दिया है ताकि किसी को मुश्किल न आये। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उद्योग जगत को जो बूस्ट डोज दिया गया है वह एक प्रशंसनीय व कारगार कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94457

+

Visitors