आबकारी अधिनियम के तहत पांच मामले दर्ज, पांच गिरफ्तार

Loading

72 बोतल देसी शराब, 18 बोतल अंग्रेजी शराब और 16 बीयर बरामद 
कुरुक्षेत्र :  5 मार्च : राकेश शर्मा;—-जिला कुरुक्षेत्र में पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग के आदेशानुसार अवैध शराब तस्करों और विक्रेताओं के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस ने गत दिवस थाना शहर थानेसर के अंतर्गत आबकारी अधिनियम के तहत अलग-अलग पांच मामले दर्ज कर पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से 72 बोतल देसी शराब, 18 बोतल अंग्रेजी शराब और 18 बोतल बीयर बरामद करने में सफलता प्राप्त की। 
इस बारे में जानकारी देते हुये पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस द्वारा शहर में अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।  इस अभियान के तहत पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया। इस कड़ी में पहले मामले में पुलिस ने पहले मामले में रामराज पुत्र कुबेर सिंह हाल वासी रतगल को 10 बोतल अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। दूसरे मामले में पुलिस ने नवीन उर्फ विक्की पुत्र मंगत राम वासी चक्रवर्ती मोहल्ला थानेसर को 18 बोतल अंग्रेजी शराब, 18 बोतल देसी शराब और 16 बोतल बीयर के साथ गिरफ्तार किया। एक अन्य मामले में पुलिस ने भीम राज पुत्र लीला राम वासी गांधी नगर कुरुक्षेत्र को को 22 बोतल अवैध शराब सहित बाल्मिकी मंदिर गांधी नगर से गिरफ्तार किया। एक अन्य मामले में पुलिस ने जसवंत सिंह पुत्र बलवंत सिंह वासी फौजी कालोनी थानेसर को 11 बोतल अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। एक और मामले में पुलिस ने सुनील कुमार पुत्र पंकज कुमार हाल वासी रतगल को 11 बोतल अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। पुलिस ने सभी के खिलाफ थाना शहर थानेसर में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
मोटरसाइकिल चोरी अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज   

कुरुक्षेत्र, 5 मार्च :राकेश शर्मा
पुलिस ने गत दिवस थाना सदर थानेसर के अंतर्गत मथाना से एक मोटरसाइकिल चोरी होने पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस बारे में पुलिस को दी अपनी शिकायत में शमशेर सिंह पुत्र रामकिशन वासी मथाना ने बताया कि अज्ञात चोर गत दिवस एच.सी. मैमोरियल स्कूल मथाना से उसकी बजाज प्लेटिना मोटरसाइकिल चोरी कर ले गये। पुलिस ने इस बारे में थाना सदर थानेसर में मामला दर्ज कर लिया है। एक अन्य मामले में थाना शहर थानेसर में पुलिस को दी अपनी शिकायत में शत्रुधन पुत्र रामभगत वासी कृष्णानगर गामडी कुरुक्षेत्र ने बताया कि अज्ञात चोर गत दिवस उपभोक्त अदालत कुुरुक्षेत्र के परिसर से उसकी स्पलेंडर प्लस मोटरसाइकिल चोरी कर ले गये। पुलिस ने इस संबंध में थाना शहर थानेसर में मामला दर्ज कर लिया है। 
चोरी के एक अन्य मामले में थाना शहर थानेसर में पुलिस को दी अपनी शिकायत में अमीत कौशिक पुत्र रमेश चंद वासी सैक्टर 7 ने बताया कि अज्ञात चोर गत रात उनके घर से सोने और चांदी के गहने, मोबाइल और 4000 हजार रुपये नक्दी चोरी कर ले गये। पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। 
पचास लाख की लाटरी का झांसा देकर ठगे एक लाख, मामला दर्ज 
कुरुक्षेत्र, 5 मार्च :राकेश शर्मा
पुलिस ने गत दिवस एक महिला से पचास लाख रुपये की लाटरी का झांसा देकर एक लाख रुपये ठगने के आरोप में दो के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस बारे में पुलिस को दी अपनी शिकायत में चंचल पत्नी कृष्ण लाल वासी मोहल्ला सैदां शाहाबाद ने बताया कि अमर सिंह और प्रशांत नाम व्यक्तियों ने उसके फोन पर फोन कर उसे बताया कि उसकी 50 लाख रुपये की लाटरी लगी है। जिसके पैसे प्राप्त करने के लिये उसे एक लाख रुपये की राशि उनके खाते में जमा करवानी होगी और इस तरह धोखाधड़ी से उन्होंने शिकायतकर्ता के खाते से अपने खाते में एक लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिये। बाद में न तो राशि वापिस की और न ही लाटरी के पैसे ही दिये। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। 
अवैध पिस्तौल सहित एक गिरफ्तार
कुरुक्षेत्र, 5 मार्च :राकेश शर्मा
पुलिस ने गत दिवस थाना पेहवा के अंतर्गत एक व्यक्ति को 32 बोर की अवैध पिस्तौल और एक जिंदा कारतुस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। इस बारे में जानकारी देते हुये पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सी.आई.ए. -1 स्टाफ कुरुक्षेत्र की टीम मुख्य सिपाही सतीश कुमार, राजेश कुमार ने अपने अन्य साथियों के साथ गुप्त सूचना के आधार पर गुरमीत सिंह उर्फ खुशिया पुत्र दरबारा राम वासी स्योंसर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से 32 बोर की एक देसी पिस्तौल और 1 जिंदा कारतुस बरामद किया। पुलिस ने उसके खिलाफ थाना पेहवा में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
सडक़ दुर्घटना में एक घायल
कुरुक्षेत्र, 5 मार्च :राकेश शर्मा
गत दिवस थाना बाबैन के अंतर्गत गांव गुहा के नजदीक एक ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक मोटरसाइकिल सवार घायल हो गया। पुलिस ने मामले में ट्रैक्टर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस संबंध में थाना बाबैन में पुलिस को दी अपनी शिकायत में कुलविंद्र सिंह पुत्र मोहन लाल वासी रुडकी ने बताया कि उसका चचेरा भाई बिटु पुत्र राम निवास अपने किसी काम से मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव गुहा के पास से जा रहा था कि इसी दौरान सामने से आ रहे श्याम लाल पुत्र अल्लाह रखा वासी लाडवा ने अपने ट्रैक्टर को लापरवाही से चलाते हुये बिटु की मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। जिस कारण बिटु घायल हो गया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है।
एक अन्य मामले में थाना सदर थानेसर में पुलिस को दी अपनी शिकायत में बलदेव सिंह पुत्र नराता राम वासी झिरबडी ने बताया कि गत दिवस अज्ञात कार चालक ने अपनी कार को लापरवाही से चलाते हुये सैक्टर 2-3 कट के पास कुरुक्षेत्र में एक आटो को टक्कर मार दी। जिस कारण शिकायतकर्ता व दो महिलायें ममता देवी व राजेंद्रो देवी घायल हो गई। कार चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94349

+

Visitors