विश्वास फाउंडेशन के स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 35 यूनिट रक्त एकत्रित

Loading

चंडीगढ़+पंचकूला:- 15 जुलाई :-आरके विक्रमा शर्मा/हरीश शर्मा /करण शर्मा/ अनिल शारदा प्रस्तुति:— गर्मियों व बारिश की वजह से ट्राईसिटी के अस्पतालों में आई रक्त की कमी को पूरा करने के लिए विश्वास फाउंडेशन द्वारा आज एचएसवीपी के बाहर सेक्टर 6 पंचकूला में रक्तदान शिविर लगाया। शिविर में इंडियन रैडक्रॉस सोसाइटी जिला शाखा पंचकूला ने एहम भूमिका निभाई। शिविर सुबह 10 बजे शुरू हुआ व दोपहर 1:30 बजे तक चला।

विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर में 41 रक्तदाताओं ने रक्तदान करने के लिए पंजीकृत करवाया। 6 लोगों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों की वजह से डाक्टरों द्वारा रक्तदान करने के लिए मना कर दिया गया। ब्लड बैंक कमांड अस्पताल, पंचकूला की टीम ने डॉक्टर करमवीर सिंह की देखरेख में 35 यूनिट्स रक्त एकत्रित किया। रक्त लेने से पहले डॉक्टरों की टीम ने रक्तदाताओं का चेकअप किया, डॉक्टरों ने बताया कि रक्तदान करने से किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती है। बल्कि रक्तदान करने से व्यक्ति को गर्व महसूस होता है।

उन्होंने बताया कि पहले रक्तदान जब जरूरत होती थी तब किया जाता था। अब तो कई लोग ऐसे भी हैं, जो जन्मदिन और शादी की सालगिरह पर भी रक्तदान करते हैं। रक्तदान जीवन का सबसे बड़ा दान है, जिससे मनुष्य ना जाति देखता है ना धर्म देखता। यह मनुष्य के लिए जीवन का सबसे पुनीत कार्य है। हमारी संस्था का प्रयास रहता है कि रक्त की कमी ना हो पाये। रक्तदान करके ही हम जरूरतमंदों की जान बचा सकते हैं।

शिविर की समाप्ति पर सभी रक्तदाताओ को प्रशंसा पत्र व गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विश्वास फाउंडेशन से ऋषि मोहित विश्वास, पवन मनचन्दा, हर्ष मनचन्दा, विशाल कुवर व अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107600

+

Visitors