विशाल कलश यात्रा से श्रीमद् भागवत कथा का होगा श्री गणेश गीता धाम में

Loading

चंडीगढ़/कुरुक्षेतर : 19 मई ;- आरके  विक्रमा शर्मा /राकेश शर्मा:- कर्मभूमि कुरुक्षेत्र की पावन धरती पर भगवान श्री कृष्ण जी के संग्रहालय के बिल्कुल सामने स्थित श्री गीता धाम जोकि माता जय श्री मार्ग पर स्थित है, में मई का आखिरी सप्ताह भक्तिमय वातावरण बन कर बीतेगा।

श्री गीता धाम में 22 मई से 29 मई तक श्रीमद् भागवत कथा का भव्य और विशाल आयोजन पंचकूला निवासी यजमान पंडित रामकृष्ण शर्मा और उनकी धर्मपत्नी लक्ष्मी देवी शर्मा और उनके परिवारजनों शुभचिंतकों मित्रों सगे संबंधियों व भगवान श्री कृष्ण जी महाराज के प्रति आस्था समर्पण रखने वाले श्रद्धालुओं के समर्पित सहयोग से संपन्न होगा।

इस बारे में पंडित रामकृष्ण शर्मा अल्फा न्यूज़ इंडिया को बताया कि श्री गीता धाम के संस्थापक और मद भागवत गीता के अंतर्राष्ट्रीय प्रचारक ब्रह्मलीन महाराज १००८ श्री गीतानंद जी भिक्षु जी के उपदेश सन्निध्य में मद भागवत कथा का भव्य आयोजन किया जाएगा। 22 मई को विशाल कलश यात्रा का आयोजन होगा। तत्पश्चात 23 मई से प्रतिदिन भव्य धर्म समागम में श्रीमद् भागवत कथा की गंगा बहेगी। और श्रद्धालुओं के लिए नित्य प्रति प्रसाद की व्यवस्था है। 29 मई को भागवत कथा का श्री समापन यज्ञ हवन में पूर्ण आहुति के साथ और तत्पश्चात विशाल भंडारा आयोजित किया जाएगा।

यह दुर्लभ योग है कि भागवत कथा के 29 मई को समापन के ठीक बाद अगले ही दिन 30 मई को सोमवती अमावस है। जो कुरुक्षेत्र की धरती पर अपने महत्व को लेकर जानी जाती है। सोमवती अमावस का कुरुक्षेत्र की धरती पर स्नान कई जन्मों को जन्म मरण से राहत दिला कर मोक्ष की प्राप्ति देता है।।

पंडित रामकृष्ण शर्मा जी ने इस भव्य आयोजन में श्री गीता धाम की संचालिका और श्री गीतानंद महाराज भिक्षु जी की अनन्य शिष्या माता सुदर्शन जी भिक्षु महाराज के पूर्ण सहयोग मार्गदर्शन के लिए आभार व्यक्त करते हुए उनकी सद प्रेरणा और शिक्षाओं के तहत यह भागवत गीता सप्ताह का आयोजन संपन्न होगा। कुरुक्षेत्र से जाने-माने समाज सेवक डॉक्टर मोदगिल जी और कुरुक्षेत्र क्रांति के संपादक भटनागर जी ने मद भागवत कथा के आयोजन कार्य पर यजमान पंडित रामकृष्ण शर्मा एवं परिवार को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। और हर कदम सेवकवत अपने  सहयोग व समर्थन का निवेदन भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109169

+

Visitors