संदीप भारद्वाज ने पीएम को पत्र लिख की है सीबीआई जांच की मांग

Loading

चंडीगढ़:- 16 जुलाई:- अल्फा न्यूज़ इंडिया डेस्क:– चंडीगढ़! सिटी ब्यूटीफुल, पीसफुल, एजुकेटेड सिटी व  ग्रीन सिटी आजकल सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर अनियमितताओं अव्यवस्थाओं कु-प्रशासन और कुप्रबंध भ्रष्टाचारी रिश्वतखोरी सरकारी सेवाओं में कोताही और बड़े स्तर पर व्यापक लापरवाही के चलते बदनामी की शिखर की ओर अग्रसर है।

सरसरी तौर पर देखा जाए, तो इस सिटी का बंटाधार ठेकेदारी प्रथा ने सबसे ज्यादा किया है। इस प्रथा के कारण सरकारी महकमे  ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचारी की दलदल में धंसे जा रहे हैं। और इसका असर सरकारी प्रबंधन व्यवस्थाओं पर बखूबी कुप्रभाव छोड़ता देखा जा रहा है। सड़कें, बिजली, पानी, सरकारी आवास, सार्वजनिक स्थल व सर्वजनिक भवन, चौक चौराहे और अस्पताल, डिस्पेंसरीज सब कुछ ठेकेदारी प्रथा की कुव्यवस्थाओं और अनियमितताओं सहित इमानदारी से परे रहकर सुविधा उपलब्ध करवाने के नाम पर दाग हैं।। अगर व्यापक और इमानदारी से इसकी जांच की जाए, तो शुरू से लेकर आखिर तक सरकारी पन्ने कालिख से पुते ही मिलेंगे। ऐसा इस शहर में सैकड़ों बार प्रत्यक्ष प्रमाण बन चुका है। इस बार फिर शहर चर्चा में है। प्रशासन चर्चा का केंद्र बिंदु है। ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचारी की बदबू फैली हुई है। और इस बदबू से छुटकारा दिलाने के लिए जाने-मने  कर्मठ समाजसेवक और कांग्रेस आई के कद्दावर नेता संदीप भारद्वाज ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर पुरजोर आवाज उठाई है। संदीप भारद्वाज ने शहर की पहचान पर दाग बन चुके भ्रष्टाचार के घपले घोटाले मामलों को उजागर करने और छात्रों को धर दबोचा ने के लिए सीबीआई की मजबूती से मांग की है।। उनके द्वारा लिखा गया प्रधानमंत्री को पत्र अक्षरत प्रस्तुत किया गया है।।।।

सेवामें,

 

श्री नरेन्द्र मोदी जी

माननीय प्रधान मंत्री,

भारत सरकार

*विषय : चंडीगढ़ में चल रहे घोटाले की सीबीआई जांच की मांग।*

आदरणीय महोदय,

मैं यह पत्र भारत के एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में लिखता हूं। मैं केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ का निवासी हूं। मैं आपके ध्यान में एक बहुत ही अकल्पनीय जानकारी लाना चाहता हूं जिस पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता है। नेटप्लस (वेंचर ऑफ फास्टवे ट्रांसमिशन, एक केबल टीवी नेटवर्क और ब्रॉडबैंड सेवा प्रदाता), जिसका मुख्य कार्यालय लुधियाना में है, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ सहित देश के विभिन्न हिस्सों में कारोबार कर रहा है। यहां मेरी चिंता का विषय यह है कि उन्हें चंडीगढ़ प्रशासन, चंडीगढ़ नगर निगम, चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड, या शहर के किसी अन्य सक्षम प्राधिकारी से ब्रॉडबैंड के सिग्नल के प्रसारण के लिए आवश्यक ओवरहेड वायरिंग की अपेक्षित अनुमति नहीं है और न ही क्या उन्होंने आपकी सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी के रूप में नामित किए जाने के एवज में चंडीगढ़ में ओवरहेड वायरिंग के लिए आवश्यक शुल्क जमा किया है। मैं इस बात पर भी प्रकाश डालना चाहूंगा कि इस तरह के पदनाम से पहले ये अनुमतियां और शुल्क उस तरह के व्यवसाय को चलाने के लिए अनिवार्य थे जिस तरह से नेटप्लस शहर में चल रहा है। यहां यह उल्लेख करना उचित है कि ऐसी कंपनियों द्वारा भुगतान किए जाने वाले इन शुल्कों से चंडीगढ़ शहर के लिए राजस्व की एक बड़ी राशि बनती है। महोदय, मैं यह सुनिश्चित करने के लिए यह लिख रहा हूं कि इस कंपनी की गतिविधियों से राजकोष को पहले से चल रहे करोड़ों रुपये का नुकसान आगे जारी न रहे। मैं शहर के उन क्षेत्रों का विस्तृत विवरण प्रस्तुत कर रहा हूँ जहाँ नेटप्लस अपनी सेवाओं को कार्यवाही के पैराग्राफ में अवैध रूप से संचालित कर रहा है।

जिन क्षेत्रों में नेटप्लस अवैध रूप से ओवरहेड वायरिंग की सेवाओं का आनंद ले रहा है, वे हैं;

1. सेक्टर 4,

2. सेक्टर 5

4. सेक्टर 9

5. सेक्टर 10

6. सेक्टर 11

7. सेक्टर 15

8. सेक्टर 16

9. सेक्टर 18

10. सेक्टर 19

11. सेक्टर 21

12. सेक्टर 24

13. सेक्टर 29 और 30

14. सेक्टर 35

15. सेक्टर 38

16. सेक्टर 39

17. सेक्टर 40

18. सेक्टर 47

19. सेक्टर 49

20. दादूमाजरा गांव

21. रामदरबार फेज 1 & 2

22. बहलाना गांव

२३. धनास कॉलोनी व गांव

24. मलोया कॉलोनी व गांव

25. दरिया

26. औद्योगिक क्षेत्र चरण 1 27. औद्योगिक क्षेत्र चरण 2

इस संबंध में,

महोदय, इस देश के एक विवेकपूर्ण नागरिक के रूप में मैं आपसे विनम्रतापूर्वक अनुरोध करना चाहता हूं · संबंधित प्राधिकरण को गलत करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और नुकसान (देर से भुगतान और ब्याज सहित) की वसूली करने के निर्देश देने के लिए, जो उनकी गतिविधियों के कारण सरकारी खजाने को हुआ है।साथ-साथ ऐसी गतिविधियों में शामिल सभी लोगों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए सीबीआई जांच का आदेश देना। धन्यवाद

आपका विश्वासी,

संदीप भारद्वाज

भारद्वाज एसोसिएट्स

एससीओ 196/197 (बैकसाइड), ग्राउंड फ्लोर Ground सेक्टर 34ए चंडीगढ़

जानकारी के लिए कॉपी करें:

1.श्री अमित शाह गृह मंत्रालय उत्तर खंड नई दिल्ली – 110001 भारत

2.श्री अश्विनी वैष्णव संचार भवन 20, अशोक रोड नई दिल्ली 110001

3.श्री वी. पी. सिंह बदनौर पंजाब राज भवन सेक्टर 6, चंडीगढ़

4.श्री धर्म पाल केंद्र शासित प्रदेश सचिवालय सेक्टर 9, चंडीगढ़

5. डॉ. विजय नामदेवराव ज़ादे, आईएएस चौथी मंजिल, केंद्र शासित प्रदेश सचिवालय सेक्टर 9, चंडीगढ़

6.श्री यशपाल गर्ग, आईएएस चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड सेक्टर 9, चंडीगढ़

7.श्री कमल किशोर यादव, आईएएस सीईओ, स्मार्ट सिटी और आयुक्त, नगर निगम सेक्टर 17, चंडीगढ़

8.श्री मनदीप सिंह बराड़, आईएएस एस्टेट कार्यालय भवन सेक्टर 17, चंडीगढ़

[16/07, 1:16 PM] .: चंडीगढ़ में बड़े घोटाले का खुलासा कांग्रेस नेता संदीप भारद्वाज ने प्रधानमंत्री से सीबीआई जांच की मांग कीlllll

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108144

+

Visitors