दुकानें खोलने के समय में बढ़ोतरी किये जाने व वीकेंड कर्फ़्यू समाप्त किए जाने की माँग : कैलाश जैन

Loading

चंडीगढ़:-5 जून:- अल्फा न्यूज इंडिया डेस्क:–उद्योग व्यापार मण्डल चंडीगढ़ ने शहर में लगाए गए कोरोना लॉकडाउन के अन्तर्गत लगाई गयी पाबंदियों के कारण से बंद दुकानें खोलने के समय में बढ़ोत्तरी कर दुकानें खोलने का समय सुबह 10 बजे से सांय 7 बजे तक किए जाने ,वीकेंड कर्फ्यू समाप्त किये जाने औऱ व्यापारियों को आर्थिक राहत दिए जाने की माँग की है ।

आज यहाँ जारी एक बयान में उद्योग व्यापार मंडल चंडीगढ़ के संयोजक कैलाश चंद जैन , सह संयोजक विरेन्दर गुलेरिया, नरेश अरोड़ा, नरेश जैन ने माँग की है कि शहर में कोरोना के केसों में कमी आ रही है। और स्थिति धीरे धीरे धीरे सुधर रही है। इसलिए व्यापार को भी समयबद्ध तरीके धीरे धीरे पूर्ण रूप से खोल दिया जाना चाहिए।
इस बाबत यू वी एम के संयोजक कैलाश जैन का कहना है कि इस सप्ताह दुकानें खोलने का समय सुबह 10 बजे से सांय 7 बजे तक कर दिया चाहिए। तथा वीकेंड कर्फ्यू समाप्त कर दिया जाना चाहिये। और उसके बाद अगले चरण में व्यापार को पूरी तरह खोल दिया जाए।
कैलाश जैन ने यह भी कहा कि उनकी मांग पर वार रूम की बैठक में माननीय प्रशासक के द्वारा व्यपारियो को आर्थिक राहत दिए जाने सम्बंधित रियायत देने हेतु जो कमेटी के गठन की बात की थी उस को भी क्रियान्वयन किया जाना चाहिए। तथा उनके द्वारा प्रशासक महोदय को भेजे पत्र पर गौर करते हुए व्यापारियों को आर्थिक राहत मुहैया करवाई जानी चाहिए।
कैलाश जैन ने प्रशासक को  19 मई को भेजे पत्र में मांग की थी कि कोरोना महामारी और मिनी लॉक डाउन की वजह से व्यापारियों का समय अनिश्चितता के दौर से गुजर रहा है । जिसको ध्यान में रखते हुए कम से कम 6 महीने के समय को अनिश्चितता का दौर मानते हुए व्यापारियों की सभी प्रकार के सरकारी देनदारियों को निरस्त कर दिया जाना चाहिए। जिसके तहत सभी प्रकार के बैंक से ऋण पर ब्याज , प्रॉपर्टी टैक्स , बिजली-पानी के बिलों में न्यूनतम चार्जेज, सरकारी लीज मनी, किराया , ब्याज आदि सभी प्रकार की देनदारियां 6 महीने के लिए माफ होनी चाहिए । सभी प्रकार की अंतिम तिथिओं में छह माह की बढ़ोतरी की जानी चाहिए । इसके अलावा कोरोना महामारी की वजह से मरने वाले दुकानदारों के परिजनों को दस दस लाख रुपए का मुआवजा दिया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108496

+

Visitors