सरदार वल्लभ भाई पटेल को कृतज्ञवत किया स्मरण

Loading

चंडीगढ़: 30 अक्टूबर: – आर के विक्रम शर्मा: — दुनिया भर में अपनी देशभक्ति का लोहा मनवाने वाले भारत माता के निर्भीक दुस्साहसी और सजग मार्ग दृष्टा लोह पुरुष पंडित वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर बधाई देने वाले राष्ट्र ने बड़ी आस्था श्रद्धा के साथ अपने लिए की। ओजस्वी नेता को स्मरण करते हुए उनकी शिक्षाओं उपदेशों पर चलने व विचारधारा को अपनाने की आत्मघाती होकर शाप ली।

ट्राइसिटी के प्रति लोगों में और राजनीतिक गलियारों से सामाजिक संगठनों द्वारा लोह पुरुष वल्लभभाई पटेल की उक्त जयंती को बनाए जाने के समाचार हैं ट्राइसिटी प्रेस क्लब ने अपने साथ दें और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित करती सभा का आयोजन किया महासचिव हरीश शर्मा आर्य ने पंडित पटेल जी के जीवन से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डाला। चंडीगढ़ प्रेस क्लब के नलिन आचार्य जसवंत राणा साजन शर्मा देवेंद्र सिंह कोहली आदि ने भी सरदार वल्लभभाई पटेल को स्मरण करते हुए उनके जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण पहलुओं का बखूबी बखान किया।

देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री और प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर  प्रदेश वासियों  को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।
ट्राइसिटी प्रेस क्लब के संस्थापक कलमकार और सही अर्थों में धर्म समाज सेवक कहे जाने वाले पंडित रामकृष्ण शर्मा  ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती की  पर  शुभकामना संदेश में कहा कि अपनी दृढ़ संकल्प शक्ति की वजह से सरदार पटेल देश-विदेश में ’लौह पुरूष’ के नाम से बेहद लोकप्रिय हुए। वास्तविकता के धरातल पर वह भारत माता के अनमोल रत्न थे। उनकी संकल्प शक्ति ने ही उन्हें लौह पुरूष बनाया।
 स्वतंत्रता के बाद साढ़े पांच सौ से ज्यादा देशी रियासतों को भारत संघ में शामिल करने में सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अपनी ऐतिहासिक भूमिका निभाई। सरदार पटेल जी को राष्ट्रीय एकता के लिए उनके इस महत्वपूर्ण योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107679

+

Visitors