विश्व फोटोग्राफी दिवस पर आयोजित फोटो प्रदर्शनी सम्पन्न

Loading

*चंडीगढ़:-20 अगस्त: अल्फा न्यूज इंडिया डेस्क:– विश्व फोटोग्राफी दिवस पर ट्राइसिटी फोटो आर्ट सोसाइटी चंडीगढ़ (तपस) द्वारा आयोजित तीन दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी ‘दृष्टि -2020’ वीरवार को सम्पन हुई। इस वार्षिक प्रदर्शनी में तपस द्वारा फोटोगाफी कला में किये गये उत्कृष्ट कार्यों के लिए 87 आर्टिस्टों को वशिष्ट उपाधियां से सम्मानित किया गया जिसमें 18 देशों के कलाकार भी शामिल हैं। प्रदर्शनी का उदघाटन प्राख्यात फोटोग्राफर व फेडरेशन आफ इंडियन फोटोग्राफी के महासचिव डा. बरूण सिन्हा ने मंगलवार को किया था।

इस मौके पर संस्था ने तीन आनलाइन कार्यशालाएं आयोजित की जिनमें साईपस की छायाकारा बुकेट ओजाते ने ट्रैवल फोटोग्राफी व आर्किटेक्चर पर, सी.आर सिथ्यानारायण ने वाइल्डलाइफ तथा अरूण खन्ना ने एरियल टै्वल फोटोग्राफी पर स्लाइड शो से अपनी-अपनी प्रस्तुतियां पेश कीं ।

तपस के प्रधान विनोद चौहान व प्रदर्शनी संचालक प्रवीण जग्गी ने बताया कि तपस पिछले 6 वर्षों से विश्व फोटोग्राफी दिवस पर फोटो प्रदर्शनी का आयोजन करती आ रही है। कारोना बिमारी के कारण इस बार इस प्रदर्शनी में 27 फोटो-आर्टिस्टों की 135 कलाकृतियों को ई.बुक के रुप में प्रस्तुत किया गया जिन्हें सोसायटी की वेबसाइट व फेसबुक पर देखा जा सकता है। तपस के अडवाइजर दीप भाटिया ने बताया कि देश-विदेश के नामवर व वरिष्ठ
छायाकारों ने प्रर्दशनी व उस में लगी कलाकृतियों की भरपूर सराहना की है।
हेमंत चौहान, प्रैस सचिव ने यह जानकारी अल्फा न्यूज इंडिया को उपलब्ध करवाई है।।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109167

+

Visitors