“ऑनलाइन पास” में झूठी जानकारी देकर हिमाचल प्रदेश में एंट्री करने वालों को होगी जेल 

Loading

चंडीगढ़/शिमला: 20 जून:- अल्फा न्यूज़ इंडिया डेस्क:–कोरोनावायरस वैश्विक महामारी संकट में दूसरे राज्यों से कई लोग ई-पास में झूठी जानकारी देकर हिमाचल में दाखिल हो रहे हैं। हिमाचल में लौटने के लिए कई लोगों द्वारा गलत पता देकर ऑनलाइन पास बनाए जा रहे हैं। ऐसा करने वालों पर हिमाचल पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। इस तरह की हरकत करने वालों के खिलाफ एफआईआर होगी और गिरफ्तार कर इन्हें कई दिन जेल में रखा जाएगा। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय की तरफ से सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक कानून एवं व्यवस्था खुशहाल शर्मा ने आज शिमला में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि ऐसे कई मामले हिमाचल पुलिस के संज्ञान में आए हैं, जिनमें दूसरे राज्यों से आने वाले लोग ऑनलाइन पास बनाने में झूठी जानकारी दे रहे हैं। कुछ तो ऐसे भी हैं, जो कि बाहरी राज्यों में पाॅजिटिव पाए गए हैं और यहां पहुंचने पर संक्रमण की जानकारी नहीं दे रहे हैं। सिरमौर जिला में जाली पास बनाकर पहुंचने के दो केस पुलिस ने दर्ज किए हैं। कुछ लोग कोरोना संकट में दी गई ढील का गलत फायदा उठा रहे हैं। हिमाचल पुलिस के समक्ष अब ऐसा मामला सामने आने पर धोखधडी व आईपीसी की धारा 308 इत्यादि में अभियोग दर्ज कर आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर काफी दिनों तक जेल में रखा जाएगा।। ताकि जनता में यह संदेश जाए कि कोरोना संकट में यात्रा इतिहास छिपाना और नियमों को तोड़ना दंडनीय अपराध है।
उन्होंने बाहर से आने वालों से आग्रह किया कि वे ऑनलाइन पास में सही पता व जानकारी दें। हिमाचल पहुंचने पर क्वारंटाइन  नियमों का पालन करें। और दूसरों के जीवन को खतरे में न डालें। इनकी अनुपालना न करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
—साभार रेखा कौशल ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109006

+

Visitors