कोरोना पॉजिटिव पेशेंट्स की बढ़ती तादाद ने, प्रशासन के तेवर किए ढीलें

Loading

चंडीगढ़/12 जून/ अल्फा न्यूज इंडिया पेशकारी:— शहर में भले ही पुराने कोरोना मरीजों के ठीक होने का तांता लग रहा हो लेकिन इसीके साथ कोरोना के नए मरीजों के आने का सिलसिला भी कुछ कम नहीं है।अब तो आलम यह है कि शहर के नए क्षेत्रों को कोरोना ने अपना अड्डा बनाना शुरू कर दिया है।बीते दिनों कोरोना ने शहर के कई नए इलाकों के लोगों को संक्रमित किया है।वहीं, शुक्रवार को तो जिस प्रकार से नए केस सामने आए हैं उन्हें देखकर लगता है कि स्थिति कहीं एकबार फिर न बेकाबू हो जाये।शहर की अलग-अलग जगहों से शुक्रवार को 11 नए मामले सामने आए हैं।

मामलों में सेक्टर-16 में केमिस्ट शॉप के वर्कर खुड्डा जस्सू निवासी (जो कि पहले से कोरोना संक्रमित है)के परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें 35 साल की महिला,डेढ़ साल की बच्ची और आठ साल लड़की शामिल है।बतादेंकि केमिस्ट चौक संचालक और उसके चार परिजन पहले ही पॉजिटिव आ चुके हैं।

वहीं, इसी तरह से 4 नए केस बापूधाम से आए हैं, जिसमें 34 वर्षीय पुरुष, 5 साल की बच्ची, 27 साल की महिला औऱ 63 वर्षीय पुरुष शामिल है।इनका पॉजिटिव होना फैमिली कॉन्टैक्ट है।

उधर, दड़वा में तीन नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें 24 वर्षीय महिला, 48 वर्षीय महिला और एक 26 वर्षीय महिला शामिल है।यह सभी दिल्ली से अपनी ससुराल दड़वा में आए दो भाइयों के संक्रमित होने से करोना की चपेट में आए हैं।इसके अलावा गांव खुदा लहौरा में भी एक 28 वर्षीय पुरुष करोना संक्रमित मिला है। यह व्यक्ति खुड्डा जस्सू के कोरोना संक्रमित मरीज को अपने ऑटो के अंदर बिठा कर जीएमएसएच-16 लेकर गया था।

फिलहाल चंडीगढ़ में कोरोना से अबतक संक्रमित होने वालों की संख्या 345 हो गई है हालांकि इनमें से 295 लोगों के ठीक और 5 लोगों की मौत हो जाने के बाद
एक्टिव केस 45 हैं।

चंडीगढ़ प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला..

शहर में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए शहरी प्रशासन ने हाल ही में चालू लांग रुट के लिए चलाईं CTU बसों पर 30 जून तक के लिए ब्रेक लगा दिया है।अब सिर्फ CTU बसें ट्राइसिटी तक ही सीमित रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109130

+

Visitors