गर्भवती हथनी को विस्फोटक खिलाकर कत्ल करने के बाद गौमाता भी बनी शिकार

Loading

चंडीगढ़/शिमला:-06 जून अल्फा न्यूज़ इंडिया डेस्क:–देश में निरीह बेजुबान और बेकसूर जानवरों को मारने का परिचालन पशु क्रूरता अधिनियम के मुंह पर जोरदार तमाचा है। पहले मलपुरम में एक गर्भवती हथनी को अनानास फल में विस्फोटक डालकर खिला देने पर उसकी बहुत ही बेरहमी से हत्या  के मामले के दोषी पूरी तरह गिरफ़्तार भी नहीं हुए थे कि देवी-देवताओं की भूमि हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में एक गौ माता को विस्फोटक देकर मार देने का असफल प्रयास करने का मामला सोशल मीडिया पर इसका वीडियो को वायरल हो रहा है।।

केरल के मलप्पुरम में एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक खिलाने से हुई पीड़ादाई मौत के बाद हिमाचल प्रदेश से भी ऐसा ही हैरान-परेशान और शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के झंडुत्ता इलाके में गर्भवती गाय को किसी ने विस्फोटक का गोला बनाकर खिला दिया।, जिससे गाय बुरी तरह से जख्मी हो गई है।
गाय के मालिक ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है, जो तेजी से वायरल हो रहा है। पुलिस ने इस मामले के संबंध में केस दर्ज कर लिया है। पूरे मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है। लोगों में इस घटना के बाद से काफी आक्रोश है। इससे पहले मलप्पुरम में एक गर्भवती हथिनी को शरारती तत्वों ने अनानास में पटाखे भरकर खिला दिया था, जिससे उसका मुंह और जबड़ा बुरी तरह से जख्मी हो गया था।

इस जघन्य अपराध से देवभूमि हिमाचल प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में भी ग्रुप सातवें आसमान पर है गर्भवती हथनी के बाद गौ माता को विस्फोटक देने का मामला अपने आप में काफी संगीन है और पुलिस को ऐसे जालिमों को तुरंत हिरासत में लेकर कानूनन सख्त से सख्त सजा दिलवाने चाहिए। ताकि देशभर में कोई तीसरा ऐसा जघन्य अपराध करने की जरूरत ना करें अगर यही अपराध मुस्लिम कंट्री में किया जाता तो अपराधी के दोनों हाथ काट दिए जाते। पशु क्रूरता अधिनियम के तहत बनती कार्रवाई भी करनी चाहिए।। और दोनों केसों में जालिम मुजरिमों को कत्ल करने की धाराओं के तहत फांसी की सजा देकर देश में एक नया उदाहरण रचने की जरूरत है।।

हिमाचल एकता महासंघ ट्राइसिटी और सिद्ध जोगी बाबा बालकनथ लंगर सेवा दल ट्राइसिटी सहितट्राइसिटी प्रेस क्लब और हिंदू संग्राम परिषद रजिस्टर्ड भारत ने एक स्वर में दोनों जगह ने अपराधों के लिए जालिमों को सख्त से सख्त सजा दिए जाने की मांग की है और मेनका गांधी से सीधे तौर पर इन दोनों मामलों में हस्तक्षेप करके बेजान पशुओं के बेरहमी से कत्ल किए जाने के केसों की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है ताकि भविष्य में कोई तीसरा पशु इन जानवरों की जानलेवा हरकत का शिकार ना हो जाए,।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108436

+

Visitors