डॉ जेपी बंसल की कर्तव्यनिष्ठा और कार्यशैली पर सेक्टर वासियों ने दी शाबाशी

Loading

चंडीगढ़:-  अप्रैल:- आर के शर्मा विक्रमा/ करण शर्मा :– समूचे भारतवर्ष में दूसरे चरण का लाक डाउन और चंडीगढ़ में कर्फ्यू अगामी 3 मई तक जारी रहेगा। चंडीगढ़ को संवेदनशील** जोन में रखा गया है। लेकिन चंडीगढ़ में इक्का-दुक्का पॉजिटिव केस आने जारी ही हैं। और इन इक्का-दुक्का केेस के पीछे संक्रमित लोगों की भीड़ दिल दहलाने वाली है। और तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओं और मेडिकल प्रबंधों की परेशानियों बढ़ाने वाले होते हैं। फिर भी डॉक्टर नर्स, मेडिकल स्टाफ, सफाई वारियर्स और बिजली, पानी, फल, सब्जियां व दूध, दवाइयां आदि मुहैया करवाने वाले लोगों को कर्फ्यू पास दिए गए हैं। सही मायने में देखा जाए तो शहर भर के सरकारी और गैर सरकारी दफ्तरों कंपनीज आईटी सेक्टर के लोग घरों में बैठे हैं। ऐसे में डॉक्टर और नर्स संक्रमितों  को ढूंढने के लिए सैंपल लेने के लिए टीमों में काम करने के लिए घर घर जाकर दस्तक दे रहे हैं। जो डॉक्टर सिविल हॉस्पिटल मनीमाजरा, सेक्टर 45, सेक्टर 22डी आदि में बैठे हैं। और जो सेक्टरों की डिस्पेंसरियों में डॉक्टर अपनी ड्यूटी दे रहे हैं। इसके साथ साथ डिस्पेंसरियों के क्षेत्रों के सम्भावित संक्रमितों को ढूंढने व उनके सैंपल एकत्रित करने से पहले होमवर्क को अंतिम रूप दे रहे हैं।

सेक्टर 20 स्थित सिविल सरकारी डिस्पेंसरी के  डॉक्टर जेपी बंसल (इससे पहले पुलिस लाइन डिस्पेंसरी सेक्टर 26 में कार्यरत थे) अपनी उक्त टीमों का बड़ी सूझबूझ से मार्गदर्शन कर रहे हैं। और जनता को जागरूक करने में विभिन्न माध्यमों से अपनी सेवा में जुटे हैं। बड़े सरल और सहज शब्दों में डॉक्टर जेपी बंसल हर किसी को कन्वींस करने की बेहतरीन क्षमता रखते हैं। और यही वजह है कि उनके सेक्टर में जहां-जहां वह जाते हैं लोग उनकी सलाहों  को अक्षरत मानते हैं।।

डॉ जेपी बंसल अपने क्षेत्र के लोगों को ही नहीं बल्कि अपने आसपास जो भी लोग उनके संपर्क में आते हैं उन सबको अपनी व घर द्वार की सफाई, मोहल्लों की सफाई की ओर विशेष ध्यान देने की बात समझाने का प्रयास करते हैं।

डॉ जेपी बंसल की देखरेख में और  सटीक मार्गदर्शन में कोविड-19  के संक्रमितों को खोजने और उनके सैंपल आदि लेने की लिस्टिंग करने के लिए सेक्टर 20 और सेक्टर 30 में घर घर जाकर टीमों ने अपने कार्यों को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। सबसे बड़ी बात है कि उक्त टीमों ने ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का सिस्टम समझाने के लिए खुद भी सोशल डिस्टेंस रखने का बेहतरीन नमूना पेश किया। डॉ जेपी बंसल ने अपनी टीमों की खुद पीठ थपथपाई और कहा कि अगर हम खुद उदाहरण बनेंगे, तभी कोई हमारा अनुसरण करेगा।। टीमों की कार्यकुशलता और बेहद मिलनसार व्यवहार के लिए लोगों ने खुले दिल से प्रशंसा की है। और डॉक्टर जेपी बंसल से भी आग्रह किया है कि वह समय-समय पर  हेल्थ से जुड़ी जानकारियां और बचाव के लिए सुझाव व टिप्स कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी के दौरान  सेक्टर वासियों को देते रहें।।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109233

+

Visitors