हुनर द टैलेंट हब ने प्राइवेट क्लीनिक खुलवाने की प्रशासन से की गुजारिश

Loading

चंडीगढ़ :- 08 अप्रैल:- अल्फा न्यूज़ इंडिया डेस्क:– कोरो ना वायरस जैसी वैश्विक महामारी की चपेट में दुनिया का कोना कोना और भारत का चप्पा चप्पा जकड़ा जा चुका है!! ऐसे में भगवान का ही एक रूप समझा जाने वाला डॉक्टर वर्ग, पुलिस व प्रशासन सहित सफाई कर्मचारी और बुनियादी जरूरतें बिजली पानी आदि की सेवाएं देने वाले रात दिन अपने परिवारों से दूर ऐश्वर्या से दूर रोगियों की सेवा में जुटे हुए हैं।।

“हुनर”;द टैलेंट हब” की फाउंडर मोनिका शर्मा और “कारवां;-दि इंडिया फाउंडेशन” की संस्थापिका और संचालिका बीबी बिक्रमजीत कौर बब्बल ने प्रशासन से पुरजोर गुजारिश की है संक्रमण के खतरे को मध्य नजर रखते हुए प्राइवेट क्लिनिको को खुलवाया जाए और निर्धारित मूल्यों पर तय मापदंडों के तहत सभी नागरिकों की मेडिकल जांच की जाए। अभी तक चंडीगढ़ में पीजीआई सेक्टर 12 और जी एम एस एच सेक्टर 16 और जीएमसीएच सेक्टर 32 में ही महामारी के नेगेटिव व पॉजिटिव संक्रमित तमाम पेशेंट्स को यहीं के डॉक्टरों पर जांचने की जिम्मेवारी लादी गई है। डाक्टर बुरी तरह थक चुके हैं। निढाल हो रहे हैं। फिर भी अपने इंसानियत और अपने कर्तव्य निष्ठा को आगे रखते हुए अभी भी निरंतर रोगियों को रोग मुक्त करने से जूझ रहे हैं। जबकि प्राइवेट क्लीनिक वाले डाक्टर आराम से सुरक्षित वातावरण में अपने घर बैठे हैं। और महामारी से पहले रोगी उपभोक्ताओं को मनमर्जी से लूटने में अपना सानी नहीं रखते रहे। जब संकट की घड़ी आई तब यह सब अपने जीवन की परवाह कर रहे हैं। सुरक्षित घरों में कैद हैं। और अपने असली फर्ज से कोसों दूर एकांतवास में बैठे हैं। प्रशासन को चाहिए कि अन्य बीमारियों से जूझने वाले रोगियों को प्राइवेट अस्पताल, क्लिनिक्स व प्राइवेट मेडिकल प्रैक्टिशनर्स के यहां जाकर निर्धारित मूल्य दायरे में अपनी स्वास्थ्य की जांच करवाएं और रूटीन चेकअप व मेडिसिन एडवाइज लें। इससे सरकारी डॉक्टरों पर भी अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा। और रोगियों को रूटीन में चेकअप का दवाइयों की सुविधा प्रशासन द्वारा उठाए जाने वाले इस कदम से मिलेंगी।

इसी तरह की मांग हिंद संग्राम परिषद भारत के पंचकूला और चंडीगढ़ इकाई ने  सिद्ध जोगी पौणाहारी लंगर सेवा दल, ट्राइसिटी  के साथ मिलकर पंचकूला में भी प्राइवेट क्लीनिक इसी तर्ज पर खोले जाने की गुजारिश पंचकूला प्रशासन से और स्थानीय विधायक श्री ज्ञान चंद गुप्ता  (स्पीकर विधानसभा, हरियाणा)से भी  अल्फा न्यूज इंडिया के माध्यम से की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

93906

+

Visitors