मोस्टवॉन्टेड पैरोल जम्पर अपराधी अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार

Loading

झज्जर  : 22 जुलाई : अल्फा न्यूज इंडिया डेस्क :–हत्या, लूटपाट व चोरी इत्यादि अनेक आपराधिक वारदातों का वांछित दोषी चोरी शुदा बाइक व अपने एक साथी सहित काबू।।।

झज्जर पुलिस की सीआईए वन बहादुरगढ़ की टीम ने गुप्त सुचना पर कारवाई करते हुऐ हत्या के मामले में अदालत द्वारा दोषी ठहराए गये एक अति वांछित पैरोल जम्पर अपराधी को उसके एक साथी सहित अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत मुस्तैदी से कार्यवाही करके सीआईए वन बहादुरगढ़ की टीम ने चोरी शुदा बाइक सहित अनेक आपराधिक वारदातों में वांछित दो बदमाशों को काबू करने में कामयाबी हासिल की है। पकड़े गए बदमाशों में एक अतिवांछित अपराधी जनवरी 2019 से पैरोल पर जेल से बाहर आकर फरार चल रहा था। अति वांछित पैरोल जंपर अपराधी को अपराध जांच शाखा प्रथम बहादुरगढ़ की टीम ने मुस्तैदी से कार्यवाही करके बहादुरगढ़ लाइनपार के एरिया से काबू किया। मामले की जानकारी देते हुऐ सीआईए प्रथम बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक सज्जन सिंह ने बताया कि एसएसपी श्री अशोक कुमार आईपीएस के दिशा निर्देशानुसार विशेष रूप से अपराधों की रोकथाम तथा वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए उनके नेतृत्व में अपराध जांच शाखा प्रथम बहादुरगढ़ का गठन किया गया था। उन्होंने बताया कि एसएसपी श्री अशोक कुमार द्वारा वांछित उद्घोषित, पैरोल जम्पर तथा अतिवांछित अपराधियो को पकड़ने के लिये विशेष रूप से कड़े निर्देश किये गए थे। जिनके तहत अपराध जांच शाखा प्रथम बहादुरगढ़ में तैनात सहायक उप निरीक्षक तेन सिंह व पुनित कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम बहादुरगढ़ के लाइनपार इलाका में तैनात थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री मनोज यादव आईपीएस के आदेशानुसार व एसएसपी श्री अशोक कुमार आईपीएस के दिशा निर्देशानुसार शनिवार की रात को विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। अभियान के तहत मुस्तैदी से तैनात सीआईए की टीम ने एक बाइक सहित दो युवकों को काबू किया। गुप्त सूचना के आधार पर बाइक सहित पकड़े गए युवकों ने पूछताछ में अपने नाम अमित उर्फ पंडित पुत्र रामकरण निवासी गांव खरहर हाल शंकर गार्डन लाइनपार बहादुरगढ़ तथा रवि उर्फ पुजारी पुत्र बिजेंद्र निवासी गांव छारा हाल न्यू पटेल पार्क लाइनपार बहादुरगढ़ बतलाए। पकड़े गए युवकों में एक अमित उर्फ पंडित जोकि हत्या के मामले में अदालत द्वारा दोषी ठहराया गया अपराधी है । जिसे उम्र कैद की सजा हुई थी। वह जनवरी 2019 में झज्जर जेल से पैरोल की छुट्टी लेकर बाहर आया था। छुट्टी पूरी होने के बाद वह वापिस जेल में ना जाकर फरार हो गया था। पकड़े गए उपरोक्त दोषियों की पुलिस टीम द्वारा मौका पर तलाशी ली गई तो बदमाशों के कब्जे से 315 व 32 बोर के दो देशी पिस्तौल तथा 5 जिंदा कारतूस सहित एक बजाज सीबीजेड मोटरसाइकिल बरामद हुए।

सीआईए प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए अति वांछित दोषी अमित ने वर्ष 2014 में अपनी पत्नी की हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। हत्या के उपरोक्त मामले में अमित को दोषी ठहराते हुए माननीय अदालत ने वर्ष 2015 में उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। 16 जनवरी 2019 को वह झज्जर की दुलीना जेल से 21 दिन की पैरोल पर बाहर आया था। झगड़े के विवाद की रंजिश को लेकर उसने रेनू निवासी लाइनपार बहादुरगढ़ की हत्या करने के कई प्रयास किए थे। पैरोल पर जेल से बाहर आकर उसने अपने साथी रवि उर्फ पुजारी व अन्य के साथ मिलकर योजना बनाकर 19 मार्च 2019 को थाना लाइनपार क्षेत्र के बराही रोड पर स्थित शराब ठेका के पास रेनू पुत्र प्रेम सिंह निवासी लाइनपार बहादुरगढ़ की गोलियां मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। योजना के तहत हत्या की उपरोक्त वारदात से करीब दस दिन पहले ही उसने मुंडका दिल्ली के एरिया से एक सीबीजेड मोटरसाइकिल चोरी की थी। चोरी शुदा उसी मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते हुए दोषी ने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या की उपरोक्त वारदात को अंजाम दिया था। हत्या के उपरोक्त मामले में अमित के साथ-साथ रवि उर्फ पुजारी भी वांछित आरोपी था। जिसे पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे थे।

सीआईए प्रभारी निरीक्षक सज्जन सिंह ने बताया कि पकड़े गए वांछित पैरोल जम्पर अपराधी अमित ने प्राथमिक पुछताछ में पैरोल से फरारी के दौरान अनेक आपराधिक वारदात करने का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि अवैध हथियारो व अपने एक साथी के साथ पकड़े गए पैरोल जंपर दोषी ने हत्या, लूट व चोरी आदि की 6 वारदातों का खुलासा किया है। जो निम्न प्रकार से हैं:—

1 दोषी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर मार्च 2019 में लाइनपार एरिया में रेनू निवासी लाइनपार बहादुरगढ़ की हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था।

2 दोषी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर मई 2019 में लाइनपार बहादुरगढ़ के एरिया में स्थित एक शराब ठेका से तीन लाख रुपए लूटने की वारदात को अंजाम दिया था।

3 दोषी ने गांव रोहद थाना आसौदा के एरिया से मई 2019 में एक मोटरसाइकिल छीनने की वारदात को अंजाम दिया था।

4 दोषी ने अप्रैल 2019 में गुरुग्राम के एरिया से एक होंडा सिटी कार छीनने की वारदात को अंजाम दिया था।

5 दोषी ने मार्च 2019 में ही मुंडका दिल्ली के एरिया से एक बजाज सीबीजेड मोटरसाइकिल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।

6 दोषी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर छोटू राम नगर लाइनपार बहादुरगढ़ के एरिया से जून 2019 में एक मोटरसाइकिल छीनने की वारदात को अंजाम दिया था।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए अति वांछित पैरोल जम्पर अपराधी के कब्जे से मौका पर बरामद बजाज सीबीजेड मोटरसाइकिल मार्च 2019 को लाइनपार क्षेत्र में हुई हत्या की वारदात में इस्तेमाल की गई थी। जिसे दोषियों ने दिल्ली मुंडका के एरिया से चोरी किया था। पकड़े गए अति वांछित पेरोल जंपर दोषी अमित व हत्या के मामले में आरोपी उसके साथी रवि के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनो को अदालत बहादुरगढ़ में पेश किया गया। जहां से दोनों को पूछताछ के लिए 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। रिमांड के दौरान पूछताछ में हत्या की उपरोक्त वारदात व अन्य आपराधिक वारदातों में उनके साथ और कौन-कौन दोषी शामिल थे, के संबंध में खुलासा होने की संभावना है। साभार।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107823

+

Visitors