एडिशनल मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लॉन्च किया “ईट प्योर वोट फॉर श्योर” बैनर

Loading

चंडीगढ़ : 21-03-2019– लोकसभा चुनाव 2019 में अधिक से अधिक मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से मंगलवार को एडिशनल मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनदीप सिंह बराड़ ने ईट प्योर वोट फॉर श्योर अवेयरनेस कैंपेन के बैनर को लॉन्च किया। वहीं बैनर लॉन्चिंग अवसर पर शहर की हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री की ओर से मतदान के लिए अधिक से अधिक वोटरों को प्रेरित करने के उद्देश्य से एक अनोखी पहल करते हुए वोट डालकर आने वाले मतदाताओं को सभी खाने.पीने की वस्तुओं पर 15 प्रतिशत का डिस्काउंट दिए जाने की घोषणा की गई है। यह कैंपेन शहर की होटल और रेस्टोरेंट्स इंडस्ट्री के सहयोग से शहर में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से शुरू किया गया है। जिससे कि अधिक से अधिक मतदाता इस कैंपेन का हिस्सा बनते हुए होने वाले चुनावों मे मतदान के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। 

शहर के सभी होटल रेस्टोरेंट्स और खाने.पीने की दुकानों पर ईट प्योर वोट फॉर श्योर नाम से लॉन्च किए गए अवेयरनेस कैंप को डिस्प्ले और बैनर लगा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। साथ ही खाने पीने आने वाले लोगों के बिल में स्टैंप के जरिए उन्हें उनके मताधिकार की ताकत बताते हुए वोट डालने के लिए जागरूक किया जाएगा।

 

हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री की ओर से मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से खाने पीने के सामान में दिए जाने वाले 15प्रतिशत के डिस्काउंट को आप भी अपने मतदान के अधिकारी का प्रयोग कर हासिल कर सकते हैं। इसके लिए मतदान के दिन आपको अपना वोट डालकर आने के बाद उंगली पर लगी स्याही को दिखाते हुए यह प्रमाणित करना होगा की आपने इस चुनाव के दौरान अपने मत का प्रयोग किया है। मतदान करके आने और उंगली पर स्याही दिखाने वाले मतदाताओं को शहर के होटल रेस्टोरेंट्स व खाने पीने के सामानों पर 19 मई से 25 मई तक कम से कम 15 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा।

‘अधिक से अधिक लोग बूथ तक पहुंचकर मतदान करें

चंडीगढ़। शहर में वोट का प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्वाचन कार्यालय लगातार कोशिश में जुटा है। मंगलवार को एडिशनल मुख्य चुनाव अधिकारी मनदीप सिंह बराड ने विभिन्न कंपनियों केआनर्स के साथ मीटिंग कर वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने की बात कही। इस मौके पर सभी ने वोटिंग में वर्करों की अधिक भागेदारी होने की बात कही। शहर में 19 मई को वोट डाले जाएंगे। इस बार अधिक से अधिक लोग बूथ तक पहुंचकर मतदान करें, इसकेलिए प्रशासन स्तर पर कई जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। मंगलवार को एडिशनल मुख्य चुनाव अधिकारी ने शहर के विभिन्न कंपनियों के आनर्स के साथ मीटिंग कर लोकसभा में रिकार्ड मतदान कराने केलिए कहा।

सिटी की कंपनियों मेंं सैकड़ों की संख्या में लोग काम करते हैं। इन सभी वर्करों की वोट डलवाने के लिए एडिशनल मुख्य चुनाव अधिकारी ने कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। मीटिेग के दौरान उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने अपने यहां काम करने वाले सभी वर्करों को अवश्य वोट डालने केलिए बूथों तक भेजे। इसकेलिए चाहें तो वर्करों को छुट्टïी भी दे सकते हैं। लेकिन मतदान के लिए जरूर इन्हें प्रेरित करें। इस मौके पर मौजूद कंपनियों केप्रतिनिधियों ने कहा कि वह वोट में वर्करों की भागीदारी अधिक बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इस अवसर पर संयुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी अर्जुन शर्मा सहित कई निर्वाचन कार्यालय अधिकारी मौजूद रहे।

ईवीएम पर वोटिंग के लाइव डेमो में लोगों ने दिखाई विशेष रुचि

सूचना और प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय आउटरीच ब्यूरो ;आरओबी चंडीगढ़ ने सेक्टर 17 प्लाजा में 23 से 26 मार्च तक भारतीय निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत चार दिवसीय मतदाता जागरूकता पर आयोजित फोटो प्रदर्शनी मंगलवार को संपन्न हुई । प्रदर्शनी में निर्वाचन कार्यालय द्वारा ईवीएम , वीवीपीएटी मशीनों के कामकाज का प्रदर्शन किया गया। निर्वाचन कार्यालय के विशेषज्ञों की टीम ने प्रदर्शनी के दौरान लोगों को ईवीएम, वीवीपीएटी मशीन से मतदान के संबंध में विस्तार से जानकारी दी । प्रदर्शनी में नए मतदाताओं के पहचान पत्र के लिए फार्म नंबर 6 भरने जैसी गतिविधियां भी की गई । वहीं आरओबी की नाटक मंडली के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया । इस दौरान जादू के करतबों से भी लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया !!!ap!!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107394

+

Visitors