विक्टोरियन संसद में सम्मानित होगी बालीबुड की डर्टी पिक्चर फेम अभिनेत्री

Loading

चंडीगढ़/मुम्बई ; आरके शर्मा विक्रमा /अरुण शर्मा ;—-बालीबुड का सुनहरा पर्दा विश्व में अपनी धाक का लोहा मनवा रहा है ! भारतीय सिनेमा नित नई और निराली उचाईयों छू रहा है! मेलबर्न में भारतीय फिल्म फेस्टिवल की राजदूत विद्द्या बालन फेस्टिवल में शिरकत करने के लिए आज शुक्रवार रात को ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट लेंगी ! मुम्बई से हमारे सम्वाद दाता अरुण शर्मा के अनुसार फेस्टिवल में शिरकत के साथ साथ बालन वहां देश सहित बॉलीबुड सिनेमा इंडस्ट्री व् अपने मांबाप मेलबर्न जाने की एक ओर वजह हैं। विद्द्या बालन ने भारतीय सिनेमा को प्रफुलित करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है ! इसी के चलते बालन ने महिला क्षेत्र में भी अपना अमूल्य और अनुकरणीय योगदान दिया है ! बालन महिला सशक्तिकरण में योगदान के लिए विक्टोरियन संसद में सम्मानित होनेवाली भारत की प्रथम अभिनेत्री हैं। विक्टोरियन संसद भवन में मंत्री मार्टिन फोले विद्द्या बालन को सम्मानित करेंगे।

यहां ये भी लिखना सही होगा कि बालन जब 2012 में मेलबर्न में भारतीय फिल्म फेस्टिवल की शुरूआत हुई थी तबसे उक्त फेस्टिवल की अम्बेसेडर हैं। इस फेस्टिवल की शुरूआत करने का श्रेय विक्टोरियन गवर्नर को है। भारतीय सिनेमा के प्रति रूझान बढाते हुए भारत और ऑस्ट्रलिया के संबंध अच्छे बनाने की कोशिश हमेशा विद्या बालन ने सराहनीय की हैं। इस फिल्म फेस्टिवल में भारतीय सिनेमा की कलात्मक फिल्मों से लेकर बॉलीबुड कमर्शियल फिल्मों तक 60 से भी ज्यादा फिल्मों का प्रदर्शन होगा ।उक्त फेस्टिवल की राजदूत विद्द्या बालन हैं।

हमारे देश और बॉलीबुड के लिए एक गौरवमयी क्षण होगा जब विक्टोरियन संसद भवन में आस्ट्रेलियन मंत्री मार्टिन फोले अभिनेत्री और महिला अधिकारों की सबल समर्थक व् संरक्षक विद्या बालन सिद्धार्थ कपूर को सम्मानित करेंगे ! ये देश सहित बालीबुड घड़ी होगी ! बॉलीबुड फिल्मों में अग्रणी योगदान देने के लिए सम्मानित होने वाली विद्द्याबालन बॉलीबुड की पहली अभिनेत्री हैं। बालन के चेहरे पर गौरवमयी मुस्कार देखते बन रही है ! बालीबुड के सितारे बालन को सोशल माइक्रो ब्लॉगिंग के जरिये शुभकामनायें व् बधाइयां भरे सन्देश दे रहे हैं ! राजनीति और कला जगत की हस्तियां भी बाल पत्रों के जरिये खूब ढेर साडी मंगल कामनाएं प्रेषित कर रहे हैं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107228

+

Visitors